हरदा ~कलेक्टर-एसपी ने किया अस्पताल का निरीक्षण
लोगों को सोशल डिस्टेंस रखने की दी समझाईश
कांकरिया में मजदूरों को भोजन पैकेट वितरित किए~~

अंकुश विश्वकर्मा हरदा ~~
 
हरदा /कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम हेतु जिले में लॉक डाऊन घोषित किया गया है। जिला प्रशासन द्वारा लॉक डाऊन का पालन सुनिश्चित करवाने के साथ ही लोगों को सोशल डिस्टेन्स अर्थात आपस में पर्याप्त दूरी बनाए रखने की समझाईश दी जा रही है। आज कलेक्टर अनुराग वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार अग्रवाल ने जिला अस्पताल पहुँचकर व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया। उन्होंने अस्पताल में जांच के लिए आने वाले मरीजों को आपस में पर्याप्त दूरी बनाकर रखने की समझाइश दी। उन्होंने मरीज़ों की कतार को नियंत्रित रखने तथा सोशल डिस्टेन्स का पालन करवाने के लिए पुलिस के दो जवानों को तैनात करने के निर्देश दिए।
            कलेक्टर एवं एसपी ने हंडिया पहुंचकर स्थानीय अधिकारियों को नेमावर की ओर से आने वाले लोगों की स्वास्थ्य जांच करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इंदौर से जिले में आने वाले लोगों की सूचना प्राप्त हो रही है। कलेक्टर द्वारा सीमा पर मेडिकल टीम तैनात करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि थाना प्रभारी इस क्षेत्र में लगातार निगरानी करें तथा बाहर से आने वाले सभी व्यक्तियों की जानकारी रजिस्टर में दर्ज करें एवं मेडिकल टीम द्वारा स्वास्थ्य जांच करवाएं।
            कलेक्टर  वर्मा ने मसनगांव क्षेत्र का भ्रमण किया। उन्होंने स्थानीय अधिकारियों को निर्देशित किया की बाहर से काम करने के लिए आये मज़दूरों एवं गरीब परिवारों के लिए भोजन की व्यवस्था करवाएं। उनके द्वारा खेतों में काम करने के लिए बाहर से आये मज़दूरों को भोजन के पैकेट वितरित किये गए। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की समझाइश दी गयी।
 


Post A Comment:

0 comments: