बड़वानी~प्रसिद्ध गणगौर पर्व की माता की बाड़ी हेतु विभिन्न समाजजनों ने किया निर्णय~~

बड़वानी / क्षेत्र के प्रसिद्ध गणगौर पर्व की माता की बाड़ी लाने हेतु अब प्रत्येक समाज से 1-1 व्यक्ति जाकर माता की बाड़ी को लायेगा और अपने समाज के घरो में वितरित करेगा। जिससे एक जगह लोगो की भीड़ एकत्रित न हो ।
एसडीएम बड़वानी सुश्री अंशु जावला की उपस्थिति में विभिन्न समाजजनों के प्रतिनिधियों की बैठक में उक्त निर्णय सर्वसहमति से लिया गया। इस दौरान उपस्थित समाजजनों ने आश्वस्त किया कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने हेतु प्रत्येक समाज का वासी तैयार है। अतः वे स्वयं ऐसी व्यवस्था करेंगे, जिससे इस प्रसिद्ध त्यौहार पर भीड़ एकत्रित न होने पाये।
बैठक के दौरान निर्णय किया गया कि माता की बाड़ी का विसर्जन शनिवार को ही कर दिया जायेगा। इसके लिये घर - घर से माता की बाड़ी का संग्रह नगरपालिका के माध्यम से करवाया जायेगा ।
एसडीएम के साथ हुई इस बैठक में नगरपालिका अध्यक्ष श्री लक्ष्मणसिंह चैहान, यादव समाज के श्री चन्द्रशेखर यादव, ब्राहम्ण समाज के श्री मनीष पुरोहित (भाईजी), नीमा समाज के श्री प्रकाशचन्द्र गुप्ता, सिर्वी समाज के श्री सुरेश मुकाती, श्री भगवान चैधरी, श्री कैलाश भाई, श्रीगौड ब्राहम्ण समाज के जिला अध्यक्ष श्री अशोक तिवारी, धनगर समाज के श्री काशीराम धनगर,  माता की बाड़ी के प्रमुख श्री प्रणय भट्ट, श्री प्रकाश चैबे, श्री मुकेश पुरोहित, श्री अशोक दुबे, श्री सुरेश मुकाती, श्री अशोक जोशी भी उपस्थित थे ।


Post A Comment:

0 comments: