बड़वानी~प्रदेष के गृहमंत्री श्री बच्चन ने बालसमंद पुलिस चैकी  भवन का किया भूमिपूजन~~

समुदायिक पुलिस के सदस्य निभा रहे है प्रभावषाली भूमिका - गृहमंत्री श्री बच्चन~~

बड़वानी  / प्रदेष के गृह मंत्री श्री बाला बच्चन ने बुधवार को बालसंमद पहुंचकर वहाॅ बनने वाली पुलिस चैकी भवन का भूमिपूजन किया । इस दौरान उन्होने यहाॅ पर आयोजित ग्राम एवं षहर रक्षा समिति के सम्मेलन में भाग लेकर अच्छा कार्य करने वाले सदस्यो को प्रषंसा पत्र देकर भी सम्मानित किया । साथ ही भौगर्या पर्व पर उपस्थित लोगो के साथ ढोल-मादल की थाप पर परम्परागत नृत्य भी किया ।
इस दौरान मौके पर निमाड़ रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक श्री हरिनारायणचारी मिश्र, कलेक्टर श्री अमित तोमर, पुलिस अधीक्षक श्री डीआर तेनीवार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती सुनिता रावत, सेंधवा विधायक श्री ग्यारसीलाल रावत, पानसेमल विधायक सुश्री चन्द्रभागा किराड़े, जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्री विरेन्द्रसिंह दरबार, ब्लाक कांग्रेस  अध्यक्षय राजपुर  श्री सचिन जोषी सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि, दूर-दराज क्षेत्रो से आये ग्रामीणजन भी उपस्थित थे ।
इस अवसर पर आयोजित ग्राम एवं षहर रक्षा समिति के सम्मेलन में उपस्थित लोगो को सम्बोधित करते हुये गृहमंत्री श्री बच्चन ने बताया कि सामुदायिक पुलिस के सदस्य अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन अच्छी तरह से कर रहे है। जिसके कारण सम्पूर्ण प्रदेष के साथ - साथ जिले में भी पुलिस को कई प्रकरणो के निराकरण, घटनाओ में संलग्न अपराधियो को पकड़ने में मद्द मिली है। इससे सम्पूर्ण प्रदेष में सकारात्मक वातावरण बनाने में सहुलियत हुई है। इस दौरान उन्होने कुछ दिनो पूर्व एबी रोड़ पर हुई घटना में संलग्न पंजाब एवं हरियाणा के अपराधियो को पकड़ने में सराहनीय भूमिका निभाने वाले ग्राम एवं षहर रक्षा समिति के सदस्यों को प्रषंसा पत्र देकर भी सम्मानित किया ।
इस दौरान उन्होने बताया कि मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने अपनी सरकार के प्रथक 365 दिनो में ही अपने वचन पत्र के 365 बिन्दुआंे को पूर्ण कर बता दिया है कि वे सिर्फ विकास पर ही यकीन करते है। इस दौरान गृहमंत्री श्री बच्चन ने राज्य षासन की महत्ती योजना किसानो का कर्जा माफ - बिजली का बिल हाफ, आदिवासी ग्राम पंचायतो को सार्वजनिक कार्यक्रमो हेतु 25 -25 हजार रूपये के बर्तन देने, सामाजिक सुरक्षा पेंषन की राषि 3 सौ से बढ़ाकर 6 सौ रूपये करने, गृह ज्योति योजना में 100 रूपये में 100 यूनिट बिजली देने से आमजनों को होने वाले लाभो को भी रेखांकित करते हुये बताया कि षीघ्र ही सरकार अपने षेष वचनो को पूर्ण कर आमजनो का जीवन खुषहाल बनाने में कोई कौर कसर नही छोड़ेगी ।
कार्यक्रम के निमाड़ रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक श्री हरिनारायणचारी मिश्र ने बताया कि सामाजिक पुलिसिंग के कारण जहाॅ अपराधो की रोकथाम में मद्द मिली है। वही आमजनों में पुलिस के प्रति विष्वास बढ़ा है। अब कई दूसरे देष की पुलिस के पदाधिकारी हमारे प्रदेष में आकर इस नवाचार को देख रहे है।
कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर श्री अमित तोमर, पुलिस अधीक्षक श्री डीआर तेनीवार, जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्री विरेन्द्रसिंह दरबार, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष श्री सचिन जोषी ने भी उपस्थितो को सम्बोधित किया ।
गृहमंत्री भी थिरके ढोल - मांदल की थाप पर
कार्यक्रम के पूर्व एवं पष्चात् गृहमंत्री श्री बाला बच्चन ने भी समाजजनों के अनुरोध पर उनके साथ भोंगर्या पर्व में सम्मिलित होकर ढोल - मांदल की थाप पर थिरके । इस दौरान उनके साथ प्रषासनिक अधिकारियों सहित अन्य जनप्रतिनिधियो ने भी उत्साहपूर्वक भौंगर्या में भाग लिया ।


Post A Comment:

0 comments: