बड़वानी~छूट के दौरान और दिखाये अनुशासन~~

जिससे प्रशासन को न उठाना पड़े अन्य कदम - कलेक्टर श्री तोमर~~

बड़वानी /कोरोना वायरस के प्रसार की चेन को खण्डित करने के लिये जिले में भी 21 दिन का टोटल लाॅक डाऊन चल रहा है। लोगो को अत्यावश्यक सेवाओं के लिये परेशान न होना पड़े, इसके लिये आमजनों को कई प्रकार की छूट प्रदान की गई है। इस छूट का मतलब यह कदापि नही है कि इस दौरान आप निरर्थक सड़को पर, वाहनो पर घूमे /पुलिस जवानो को शख्त हिदायत दी गई है कि वे ऐसे लोगो के खिलाफ शख्त कार्यवाही करें, जो छूट का गलत उपयोग कर रहे है। अतः सभी जिलावासियों से अव्हान है कि वे स्वयं एवं अपने परिवार के युवाओं को भी घर में ही रखे एवं निरर्थक सड़को पर घूमने न दे। जिससे हम जिले में कोरोना वायरस के प्रवेश को रोकने में पूरी तरह से सफल रहे।
कलेक्टर श्री अमित तोमर ने उक्त अव्हान आमजनो से की है। टोटल लाॅक डाऊन के दूसरे दिन दी गई छूट की समीक्षा के दौरान उन्होने पाया कि एहतियात बतौर की गई व्यवस्थाओं का पालन अधिकांश लोग स्वेच्छा से कर रहे है। किन्तु कुछ लोग इस छूट का अर्थ गलत लेकर इधर - उधर घूम रहे है। इस पर कलेक्टर ने निरर्थक घूम रहे लोगो के विरूद्ध पुलिस में एफआईआर कराने के निर्देश दिये, वही व्यवस्थाओं में लगे पदाधिकारियो को निर्देशित किया कि कौन सी दुकान कब से कब तक खुलेगी यह सूचना बोर्ड भी संबंधित दुकानदार से अवश्य लगवाये । जिससे सभी लोगो को ज्ञात रहे कि दुकान खुलने का समय क्या है।
छूट के दौरान भी रखे सोशल डिस्टेंट
कलेक्टर श्री अमित तोमर ने समस्त जिलावासियो से अव्हान किया है कि उनकी सुविधाओं के मद्देनजर दी गई छूट के दौरान भी आमजन अपनी जरूरतों की वस्तुओं की खरीदी के समय एक दूसरे से एक मीटर की दूरी एवं मुंह पर मास्क लगाना या रूमाल बाधना सुनिश्चित करें। जिससे कोरोना वायरस के प्रति लागु एहतियात के कदम सुनिश्चित हो सके ।
धैर्य रखे, अत्यावश्यक सेवाए रहेगी प्रारंभ, कुछ सेवाओं के समय में हुआ परिवर्तन
कलेक्टर श्री अमित तोमर ने समस्त जिलावासियो से अव्हान किया है कि वे धैर्य बनाये रखे एवं घर में ही रहे । सिर्फ अपनी आवश्यकतानुसार ही शासन द्वारा निर्धारित समय पर निकले । जिससे व्यवस्थाऐं बनाये रखने में किसी प्रकार की अव्यवस्था न होने पाये । उन्होने बताया कि टोटल लाॅक डाउन के दौरान प्राप्त तथ्यों के आधार पर अब जनता को दी गई छूट के समय में परिवर्तन किया गया है। अब किराना दुकान प्रपतः 8 से 11 बजे तक, दूध एवं डेयरी की दुकान प्रातः 8 से 11 बजे तक एवं शाम को 6 से रात्रि 8 बजे तक, फल, सब्जी की दुकान प्रातः 8 से 11 बजे तक ही खुलेगी ।
कलेक्टर ने बताया कि स्वास्थ्य समस्या के निवारण के लिये कभी भी आया - जाया, जा सकता है। क्योंकि शासकीय एवं अशासकीय चिकित्सालय 24 घण्टे पूर्व के समान प्रारंभ रहेंगे ।
नगर निकायो की गेंग ने जारी रखा सफाई का कार्य
टोटल लाॅक डाऊन  के दौरान भी नगर निकायो की गेंग ने शहर के विभिन्न सार्वजनिक स्थानो, गली - मोहल्लो, बस स्टेण्ड सहित रेन बसेराओं में साफ - सफाई तथा कीटनाशक दवाईयो का स्प्रे करवाने का कार्य सत्त प्रारंभ रखा है। जिससे नगर में स्वच्छता बनी रहे। इसी प्रकार नगर निकायो की कचरा गाडियो ने भी गली - मोहल्लों में जाकर घर - घर से कचरा संग्रहण का कार्य प्रारंभ रखा है। सिर्फ अब इन गाडियों पर बजने वाले आडियो से अब ‘‘ गाड़ी वाला आया, कचरा निकाल ‘‘ के स्थान पर कोरोना वायरस के प्रति रखी जाने वाली सावधानियों का प्रसारण हो रहा है।


Post A Comment:

0 comments: