खेतिया ~लॉक डाउन के चलते आज खेतिया दोपहर बाद से लगभग बंद~~

हल्की बारिश के बाद नगर पंचायत प्रशासन खेतिया द्वारा विद्यालय  मैदान पर सब्जी विक्रय हेतु व्यवस्थाएं की~~


खेतिया से प्रमोद पंड्या कि रिपोट~~

खेतिया ~लॉक डाउन के चलते आज खेतिया दोपहर बाद से लगभग बंद ही है आज सुबह हुई हल्की बारिश के बाद नगर पंचायत प्रशासन खेतिया द्वारा विद्यालय  मैदान पर सब्जी विक्रय हेतु व्यवस्थाएं की गई थी जिसका अवलोकन एसडीएम श्री मुजाल्दे नायब तहसीलदार श्री वास्कले मुख्य नगरपालिका अधिकारी ईश्वर महाले ने किया व सब्जी वालों को व्यवस्थित बैठा कर हिदायतें देकर सब्जी विक्रय प्रारंभ कराया।। प्रशासनिक अमले के हटते ही वहां भीड़ जमा हो गई नगर पंचायत प्रशासन द्वारा प्रवेश के पूर्व  हाथ धुलाने की व्यवस्था की गई वहां उपस्थित कर्मचारी मास्क या रुमाल बांधने की सलाह पर सलाह दे रहे थे, किंतु अंदर प्रशासनिक अवहेलना का नजारा देखने को मिला।।
    सुबह से ही शहर की किराना दुकाने व दवाई दुकान खुली हुई थी मेडिकल दुकानों पर प्रशाशन के निर्देशों का पूर्णता पालन दिखाई दिया वही कुछ किराना दुकानों पर भी दुकानदारों ने निर्देशों का पालन किया किंतु कुछ किराणा दुकानों पर अत्यधिक भीड़ देखी गई।
नगर स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा पर भी निर्देशों का समुचित पालन किए जाने के लिए बैंक से बाहर निश्चित दूरी पर नागरिक खड़े थे व प्रवेश द्वार पर ही हाथ धुलाने व सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई थी,यही व्यवस्था जिला सहकारी बैंक की शाखा पर भी रह,जबकि बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के मुख्यद्वार पर भीड़ लगी रही,बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा पर भीड़ कम रही किन्तु सुरक्षा उपाय नही थे।
खेतिया की अधिकांश दवाई दुकानों पर सैनिटाइजर के साथ-साथ हाथ धुलाने, दूर दूर खड़े रहने की व्यवस्थाएं देखी गई।दवाई दुकानों पर अलग स्टूल बेंच रखा जिस पर रख कर ही दवाई दी गई,यही व्यवस्था किराणा दुकानों पर भी रही,।
प्रशासनिक अमला सुबह से ही सब जगह व्यवस्थाएं बनाने की कोशिश कर रहा था वही मध्य प्रदेश महाराष्ट्र की सीमा पर नायब तहसीलदार श्री वास्कले अपनी टीम के साथ उपस्थित थे वही निरंतर शहर में भी घूमते रहे पुलिस थाना प्रभारी नगर निरीक्षक श्री राजेंद्र इंगले ने नगर सुरक्षा समिति के सदस्यों को भी सक्रिय किया है जो शहर के विभिन्न स्थानों पर व्यवस्था बनाए रखने में प्रशासन को सहयोग कर रहे हैं ।।प्रशासन द्वारा तमाम निर्देशो,प्रयासों के बाद भी नागरिक निर्देशों की अवहेलना करने से बाज नहीं आ रहे, आज सब्जी मंडी व किराना दुकानों पर बहुत अधिक भीड़ थी, वही कुछ दुकानदार वही निवास करते हैं अतः कुछ खुली कुछ बंद की स्थिति में उनकी दुकानें चलती रही ।
       नगर के समाजसेवी व समाज सेवी संगठन आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए व्यवस्थाएं कर रहे हैं वही इस कठिन दौर में भी अपना दायित्व निभाने वाले प्रशासनिक अमले का लोग आभार व्यक्त कर रहे हैं ।
प्रशासन की निर्देशों के बाद भी शहर में कुछ जगह आवाजाहीं बनी रही जिसके चलते नागरिकों ने शहर में दुपहिया वाहनों पर प्रतिबंध लगाने की आवश्यकता बतलाइए।
शहर में आज इलेक्ट्रॉनिक, इलेक्ट्रिकल के साथ साथ बर्तन दुकान भी खुली रही जो चर्चा का विषय बना हुआ है।
  ग्रामीण क्षेत्र में ग्राम  बेड़िया में महाराष्ट्र के जालना से आए लोगों की सूचना  पर उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया ।खेतिया शहर में नगर पंचायत के पार्षद -आंगनवाड़ी कार्यकर्ता - नगर पंचायत कर्मचारी अपने-अपने वार्ड में जाकर बाहर से आए लोगों की जानकारी ले रहे हैं तथा लोगों को अपने घरों में रहने तथा इनसे बचाव के उपाय भी समझा रहे हैं


Post A Comment:

0 comments: