बड़वानी~भौंगर्या पर्व की उमंग एवं मस्ती छाई चहुओर ~~

होम मिनिस्टर अपने होम टाउन के भौंगर्या में सपरिवार पहुंचकर खाया गुड की सेव~~

बड़वानी /आदिवासी अंचल का प्रसिद्ध भौंगर्या पर्व की उमंग और मस्ती चहुओर छाई है। प्रदेश के होम मिनिस्टर, मिस्टर बाला बच्चन भी अपने होम टाउन राजपुर के भौगर्या पर्व में अपने परिवार के सदस्यो के साथ पहुंचकर गुड की सेव खाई । इस दौरान श्री बच्चन एवं उनकी पत्नी श्रीमती प्रवीणा बच्चन ने लोगो के आग्रह पर एक दूसरे को अपने हाथो से पान भी खिलाया ।
गृहमंत्री के साथ सेल्फी लेने हेतु युवाओं में लगी होड़
प्रदेश के गृहमंत्री श्री बाला बच्चन के अपने गृह शहर राजपुर के भौंगर्या पर्व में पहुंचने पर ढोल - मांदल की थाप पर नाच रहे युवाओं में और जोश का संचार हो गया । इस दौरान युवाओ में श्री बच्चन के साथ सेल्फी लेने की होड़ मच गई । मस्ती की उमंग में सरोबर इन युवाओं के साथ गृहमंत्री ने भी उत्साह से सेल्फी खिचवाई ।
पूरे शबाब पर है भौंगर्या पर्व
क्षेत्र में 3 मार्च से प्रारंभ भौंगर्या पर्व अपने पूरे शबाब पर है। जिले के विभिन्न अंचलो में अगामी 9 मार्च तक लगने वाले हाट - बाजारो में होने वाले यह भौंगर्या पर्व, आदिवासी भाईयों का परम्परागत वाद्य यंत्रो, ढोल - मांदलो के साथ उत्साह - मस्ती का पर्व है। जिसमें वे टोली के रूप में नाच - गाकर जहाॅ अपनी उमंग - मस्ती का प्रदर्शन करते है। वहीं हाट - बाजार में आये दूर - दराज क्षेत्रो के अपने नाते - रिस्तेदारो से भी मुलाकात कर, जमकर खरीददारी करते है।
अगामी भौंगर्या पर्व होंगे इन स्थानों पर
6 मार्च शुक्रवार को ग्राम मेणीमाता, बोकराटा, ठीकरी, मोयदा, तलवाडा, वरला, झोपाली में, 7 मार्च शनिवार को ग्राम गंधावल, ओझर, भागसुर, वझर, खेतिया, मटली में, 8 मार्च रविवार को ग्राम बड़वानी, चेैरवी, पोखल्या, बरूफाटक, पानसेमल, सेंधवा, इन्द्रपुर में, 9 मार्च सोमवार को ग्राम गारा, जुलवानिया, निवाली, अंजड़, सोलवन, जूनाझीरा में भौंगर्या पर्व मनाया जायेगा ।


Post A Comment:

0 comments: