अंजड~कोरोना के चलते मांगलिक और अन्य समारोह पर लगा ब्रेक~~

व्यापारियों की नजर में गणगौर पर्व के लिए किया स्टाक रह जायेगा गोदामों में भरा~~

कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिला प्रशासन कर रहा हरसंभव प्रयास~~

आयोजित होने वाले कार्यक्रम लोगों ने किए रद्द~~

सतीश परिहार अंजड़~~

अंजड--शासनादेश पर कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया गया है। जिसके बाद से बडवानी जिला प्रशासन ने स्कूल, आंगनवाड़ी, सिनेमाघर, जिम सहित आदि को बंद कर दिया है। कोरोना वायरस से बचने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं, कोरोना के डर से भिडभाड वाली जगहों पर जाने से आमजन कतराने लगे है।
कोरोना का प्रकोप अब शुभ कार्यो के आयोजन पर भी पड़ रही है। आगामी गणगौर पर्व सहित लोगो ने घरों में होने वाले जन्मदिन समारोह, शादी और सगाई , गमी आदि कार्यक्रम टाल दिए हैं। बोरलाय के हरिराम राठौड ने बताया हमारे काका स्वर्गीय रण्छौड दामाजी राठौर का दशा सहित अन्नदान व पगडी कार्यक्रम जो की आगामी 24 मार्च मंगलवार को होने वाला था जिसे करोना वायरस के डर के कारण सिमीत कर छोटा करना पड रहा है। 
कोरोना के डर की वजह से लोग मांगलिक कार्यों सहित गमी के उत्तरकार्यों का आयोजन नहीं कर पा रहे हैं। नगर के किराना व्यापारी अशोक चौहान का कहना है कि पिछले तीन दिनों में आधी से अधिक बुकिंग कैंसिल हुई हैं। गणगौर उद्धापन, शादी, जन्मदिन, सगाई सहित मृत्यु भोज के लिए किराना सामान की बुकिंग ग्राहकों द्वारा कराई गई थी। कार्यक्रमों के कैंसिल होने से किराना व्यापारीयों और जुडे हुए अन्य रोजगार को भी करारा झटका लग रहा है। वहीं स्थानीय प्रशासन द्वारा दिनांक 24 तारीख तक दुकानों को बंद रखने के आदेश से कुछ व्यापार होने कि उम्मीद थी वह भी जाती रही है।


Post A Comment:

0 comments: