बड़वानी~उचित मूल्य की दुकानों में रखा जा रहा है सोसल डिस्टेंसिंग का ध्यान~~

बड़वानी /जिले में भी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु टोटल लाॅक डाऊन के दौरान उचित मूल्य की दुकानों से खाद्य सामग्री के वितरण के दौरान सोसल डिस्टंेसिंग को मेंटेन किया जा रहा है। इसके लिये उचित मूल्य के सामने गोले बनाकर या मार्किंग कर आमजन को समझाइश दी जा रही है कि वे इसके अंदर खड़े होकर ही अपनी बारी का इंतजार करें । जिसका सार्थक परिणाम सामने आ रहे हैं।
रविवार को भी प्रारंभ रहेगी उचित मूल्य की दुकाने
कलेक्टर श्री अमित तोमर ने जिला खाद्य अधिकारी श्री बीके कोष्टा को निर्देशित किया है कि वे रविवार को भी उचित मूल्य की दुकान निर्धारित समयानुसार खुलवाना सुनिश्चित करें, जिससे आमजनों को अपनी पात्रता अनुसार खाद्यान्न लेने में कोई असुविधा न होने पाये । 
बंद रहेगी शराब की दुकाने
कलेक्टर श्री अमित तोमर ने राज्य शासन के निर्देशानुसार जिले की भी सभी मदिरा दुकाने बंद रखने के निर्देश दिये है। उन्होने आबकारी एवं पुलिस विभाग के पदाधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे अनिवार्य रूप से सुनिश्चित करायेंगे कि उनके क्षेत्र में कही पर भी मदिरा की दुकाने खुली न रहे ।
किराना दुकानदारो को लगाना होगी मूल्य सूची
कलेक्टर श्री अमित तोमर ने शनिवार को विडिया कान्फ्रेसिंग के माध्यम से समस्त एसडीएम एवं फूड विभाग के मैदानी अमले को निर्देशित किया है कि वे सुनिश्चित करायेंगे कि अत्यावश्यक सेवाओं के तहत प्रातः 8 से 11 बजे तक खुलने वाली किराना दुकानो पर अनिवार्य रूप से मूल्य सूची चस्पा हो । जिस पर विक्रय की जा रही वस्तुओं का मूल्य स्पष्ट अक्षरों में अंकित हो । जिससे कोई भी दुकानदार निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य न ले पाये ।
सिनेमा गृह भी रहेंगे बंद
राज्य शासन के निर्देशानुसार जिले में संचालित समस्त सिनेमा गृह भी अगामी 14 अप्रैल तक बंद रहेंगे । इस नियम का उल्लंघन होने पर सिनेमा गृह का लायसेंस स्थाई रूप से निरस्त कर दिया जायेगा ।
खाद्य एवं पशु आहार का परिवहन रहेगा बंद से मुक्त
कलेक्टर श्री अमित तोमर ने जिले की सीमाओं पर लगी जाॅच चैकी के पदाधिकारियों को निर्देशित किया है कि दूसरे जिले या प्रदेश से खाद्य एवं पशु आहार भरकर लाने एवं ले जाने वाले वाहन बंद से मुक्त किये गये है। अतः जाॅच चैकियों पर खाद्य सामग्री एवं पशु आहार तथा पोल्ट्री फीड से संबंधित वाहनों तथा दवाईयो के वाहनो को नही रोका जाये ।


Post A Comment:

0 comments: