बड़वानी~टोटल लाॅक डाउन के दौरान दूसरे राज्यो के 1 हजार से अधिक लोगो को रूकवाया गया है सेंधवा में  ~~

बड़वानी  / कोरोना वायरस के प्रसार की चेन को तोड़ने के लिये घोषित टोटल लाॅक डाऊन के दौरान महाराष्ट्र से लौट रहे 1 हजार से अधिक उत्तर प्रदेश एवं राजस्थान के श्रमिको को सेंधवा एवं उसके आस - पास के 4 होस्टलो में रूकवाया गया है। रूकवाये गये इन श्रमिको के रहने, खाने, पीने एवं स्वास्थ्य परीक्षण की समस्त सुविधा शासन द्वारा निःशुल्क उपलब्ध कराई जा रही है। इस कार्य में जिला प्रशासन की मद्द विभिन्न सामाजिक एवं स्वयं सेवी संगठनो के सदस्य भी कर रहे है।
एसडीएम सेंधवा श्री घनश्याम धनगर से प्राप्त जानकारी अनुसार 2 दिन पहले महाराष्ट्र की सीमा से मध्यप्रदेश में प्रवेश करने वाले इन दिहाड़ी मजदूरो को उनके परिवारजनों एवं साथियो के साथ ग्राम जामली में नवनिर्मित एकलव्य बालक एवं बालिका छात्रावास तथा ग्राम मढगाॅव के आईटीआई के बालक एवं बालिका छात्रावास में रूकवाया गया है । श्री धनगर ने बताया कि दूसरे राज्यों के इन दिहाड़ी मजदूरों को प्रतिदिन दोनो टाइम का भोजन एवं चाय-नास्ता जहाॅ निःशुल्क उपलब्ध करवाया जा रहा है। वही रहने की उचित व्यवस्था भी की गई है। साथ ही नियमित रूप से इनका स्वास्थ्य परीक्षण एवं काउसिलिंग भी करवाई जा रही है। जिससे यह दिहाड़ी मजदूर टोटल लाॅक डाऊन के दौरान इन स्थानो पर सहजता से रूके रहे ।
श्री धनगर ने बताया कि दिहाड़ी मजदूरों को खाना देने में क्षेत्र के विभिन्न सामाजिक, धार्मिक संगठनो के पदाधिकारी  भी बढ़-चढ़कर अपना योगदान दे रहे है। वही नगरपालिका सेंधवा के पदाधिकारी एवं कर्मी भी नियमित रूप से परिसर में साफ - सफाई रखने, कीटनाशक दवाईयों का स्प्रे करने में अपना योगदान दे रहे है।


Post A Comment:

0 comments: