बड़वानी~150 बंदियो को रिहा किया गया पेरोल पर~~

बड़वानी / कोरोना वायरस के मद्देनजर राज्य शासन के निर्देशानुसार केन्द्रीय जेल बड़वानी से भी 150 बंदियों को 60 दिवसीय आपात पेरोल पर रिहा किया गया है।
केन्द्रीय जेल अधीक्षक श्री डीएस अलावा से प्राप्त जानकारी अनुसार आपात पेरोल पर रिहा किये गये 150 बंदियो में से 144 बंदी पुरूष तो 6 बंदी महिला है। उन्होने बताया कि इसी प्रकार जेल महानिदेशक द्वारा दी गई दो माह के शासन परिहार के तहत 5 बंदियों को, न्यायालय द्वारा 45 दिवस की अंतरिम जमानत देने पर 14 पुरूष एवं 2 महिला विचाराधीन बंदियों को भी जेल से रिहा किया गया है। वहीं 15 अगस्त एवं 26 जनवरी को दी जाने वाली शासकीय माफी का लाभ पाकर रिहा होने वाले बंदियों को भी अगामी 10 अप्रैल को रिहा किया जाना प्रस्तावित है।
श्री अलावा ने बताया कि इसके अलावा भी जेल में निरूद्ध बंदियों एवं कर्मचारियों से कोरोना वायरस के मद्देनजर सोशल डिस्टेंस नियम का पालन करवाया जा रहा है। साथ ही सभी को जेल में निर्मित फैस मास्क दिये गये है, वही जेल में प्रवेश के पूर्व लोगो के हाथ साबुन से धुलवाये जा रहे है। इसी प्रकार बैरको एवं शौचालयो में भी हाथ धोने हेतु अतिरिक्त साबुन की व्यवस्था करवाई गई है।
बंदियों से उनके परिजनों से बात करवाने हेतु 4 इनकमिंग दूरभाष की व्यवस्था करवाई गई है, जिससे परिजन जेल में आकर मुलाकात करने के स्थान पर दूरभाष के माध्यम से ही आपस में चर्चा कर ले । उन्होने बताया कि नगरपालिका के माध्यम से सम्पूर्ण जेल के अंदर सेनेटाइज करवाया गया है। वही चिकित्सको के माध्यम से भी बंदियो का नियमित स्वास्थ्य परीक्षण करवाया जा रहा है।


Post A Comment:

0 comments: