अंजड~सोसायटी में केवल 18 क्विंटल आया गेंहूँ~~

सतीश परिहार अंजड~~

अंजड-- नगर अंजड में बुधवार से रबी उपार्जन का कार्य प्रारंभ किया गया है। इसके साथ ही सभी किसानों को जिसकी सुचना एसएमएस द्वारा तय तिथि एवं समय पर ही अपना गेहूं लेकर खरीदी केंद्र पर आने के लिए भेजे जा चुके है। कोरोना संकट से निपटने के लिए सभी किसान भाई धैर्य रखें और सहयोग करने का अपिल भी जिला प्रशासन के आला अधिकारियों द्वारा कि जा रही है यदि कोई किसान निर्धारित तिथि या समय पर खऱीदी केन्द्र में नहीं पहुँच पाता है, तो वह चिंता नहीं करे उन्हें दुबारा अवसर दिया जाएगा। आज खरिदी के दौरान जिला खाद्य अधिकारी श्री कोष्ठा, नागरिक आपुर्ति निगम के प्रबंधक श्री झाला , तहसीलदार राजेश कोचले सहकारीता विभाग के निरीक्षक व ठीकरी ब्लाक के नोडल अधिकारी राजेंद्र सिरसाठ ने अंजड में बने खरिदी केंद्रों पर व्यवसथाओं का जायजा भी लिया। आदीम जाती सोसायटी में 626 तो वहीं खांडेराव मार्केटिंग संस्था में 410 किसानों ने अपने गेंहू कि फसल समर्थन मुल्य पर बिक्री करने हेतू पंजियन करवाया हुआ है। 

जिला खाद्य अधिकारी बि.के. कोष्ठा ने बताया अंजड में रबी उपार्जन का कार्य प्रारंभ हो चुका है। आदिम जाती सेवा सहकारी संस्था अंजड एवं खांडेराव विपणन सहकारी संस्था ठीकरी के उपार्जन केंद्रों में सोशल डिस्टैंसिंग को दृष्टिगत रखते हुए खऱीदी केन्द्रों का आज अवलोकन किया है।

गौरतलब है कि दोनो केन्द्रों में सोशल डिस्टैंसिंग के मानकों का पालन करवाया जा रहा है। वहीं खांडेराव सहकारी संस्था के खरिदी महुर्त मेंं कोई भी किसान अपना गेहूं लेकर नहीं पहुंचा।


आदीम जाती सेवा सहकारी समिति के सहायक गोपाल यादव ने बताया-- आज महुर्त में 18 क्वि. कि आवक से गेंहू खरिदी प्रारंभ की गई है,आज यहां आने वाले सभी किसानों से खरीदी केंद्र पर फेस मास्क अथवा चेहरे पर गमछा या रुमाल बांधकर अवश्य आने कि बात समझाते हुए हाथों को नियमित अंतराल में साबुन या सेनेटाईजऱ से धोने कि व्यवस्था भी कि गई है। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग मानकों का हो अनिवार्य रूप से पालन करवाया जा रहा हैं।


Post A Comment:

0 comments: