पाटी~तहसीलदार अपनी वेशभूषा बदलकर सुबह 6 बजे नगर पहुँची, पाटी नगर में खुली दुकानों में खरीदा सामान, इसके बाद कार्यवाही करते हुए 5 दूकान को किया सील~~

कमल खरते पाटी~~

पाटी :- पाटी तहसील के तहसीलदार आशा परमार गुरुवार को एक अलग ही अंदाज में नजर आई । तहसीलदार परमार सुबह 6 बजे से नगर में अपनी वेशभूषा बदलकर 6 बजे से खुली दुकानों पर सामान खरीदने पहुँची, परमार ने बताया कि सबसे पहले एक होटल में पहुँची वहां से पोहे खरीदे, वही दूसरी होटल पर नमकीन खरीदे जहां पर दुकानदार ने आसानी से सामान दे दिया। किसी भी प्रकार से कोई रोक नहीं करी। इसके बाद कपड़े दुकान भी खुली दिखी जो कि छूट से बाहर है। इसके बाद भी कपड़े बेचे जा रहे थे, परमार कपडे दुकान पर पहुँचकर कपड़े खरीदने की बात कही, तो वो आसानी से दुकान के अंदर बुलाकर कपड़े देने लगे। इसके बाद किराना, कटलरी, चप्पल दुकान पर भी अपनी पहचानकर छुपाकर पहुँची ओर समान भी खरीदा जहां पर सेनेटाइजर, हाथ धोने का साबुन, पानी से भरी बाल्टी भी नहीं थी ग्राहकों को बिना हाथ धुलाये सामान दिया जा रहा था वहां से सामान खरीदा। पूरे नगर में जहां जहां दुकाने खुली दिखी वहाँ पर सामान खरीदा लेकिन कोई भी पहचाना नही। सामान खरीदकर तहसीलदार वापस कार्यालय पहुँच गयी। कोई भी दुकानदार पहचाना नही। इसी प्रकार डीएसपी ने भी अपनी सिविल ड्रेस में गमछा बाधकर पहुँचे। खुली दुकान पर जाकर नियमों का पालन हो रहा या नहीं यह भी देखा वह भी अपनी पहचान छुपाये हुए थे।
10 बजे वापस अपनी वेशभूषा में आकर नगर भर्मण पर निकले। वही जहां जहां से सामान खरीदा था उन सभी दुकानो पर वापस पहुँचे, और उनसे पूछा कि दुकान कब खुलती और क्या क्या बेच रहे हैं, ओर समय क्या है, सोशल डिस्टेन्स, सेनेटाइजर का उपयोग हो रहा कि नहीं, ऐसी बात दुकानदारों से पूछी गयी तो मौके पर दुकानदारों ने सब नियम का पालन करने की बात कही इसके बाद तहसीलदार ने उनसे कहा आपकी दुकान से में खुद सामान खरीद कर ले गई किसी भी तरह से कोई पालन नहीं किया जा रहा है, इसके बाद बहाने बनाने लगे मौके पर तहसीलदार ने खरीदा हुआ सामान बताया तब दुकानदार के होश उड़ गए और आनाकानी करने लगे, तहसीलदार ने तत्काल दुकानों को सील कर दिया। दो होटल और 2 कपड़ा दुकान सहित एक कटलरी की दुकान को सील कर दिया, बाकी को हिदायत देकर छोड़ दिया।
तहसीलदार ने बताया नगर में अनावश्यक रूप ओवर समय में दुकाने खुलने की सूचना लगातार मिल रही थीं जिसको देखते हुए हमें यह कदम उठाना। यह कदम उठाने से लोगो को काफी फायदा भी होगा, तहसीलदार ने यह भी बताया कि नियमो का पालन नहीं करने से कोई संक्रमित व्यक्ति सामान को हाथ लगा दे तो पूरे लोग को संक्रमित कर देगा। इसलिए दुकानदारों को सबक सिखाने के लिए इस तरह की पहल करना पड़ा। इस दौरान थाना प्रभारी प्रशिक्षुक डीएसपी आदित्य राजसिंह ठाकुर, राजस्व विभाग का आरआई राजाराम कन्नौजे,पटवारी सक्तिसिंह वास्कले सहित थाना स्टाफ भी मौजूद रहा।

इनकी दुकान को किया सील :- होटल व्यापारी राजू धनगर , जगदीश धनगर ,कपड़ा व्यापारी नितिन कैलाश भावसार,संजय जगदीश भावसार एक एहमद अंसारी की दुकान को किया सील।


Post A Comment:

0 comments: