खिलेडी~~माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा की गई अपील को श्री वैष्णव बैरागी समाज चतुःस मप्र द्वारा समाज में एकता–समर्पण की भावना के साथ एक प्रतियोगिता के रूप में समाज में आवाहन समाज के प्रदेश अध्यक्ष महेश बैरागी ने किया गया ~~

जगदीश चौधरी खिलेडी 6261395702~~

खिलेडी~~माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा की गई अपील को श्री वैष्णव बैरागी समाज चतुःस मप्र द्वारा समाज में एकता–समर्पण की भावना के साथ एक प्रतियोगिता के रूप में समाज में आवाहन समाज के प्रदेश अध्यक्ष महेश बैरागी ने  किया गया।

जिसमें प्रदेश के विभिन्न जिलों
के समाजबंधुओं ने बढ़–चढ़कर भाग लिया, जिसमें किसी एक छायाचित्र का चयन कर पाना
असंभव सा था, सभी चित्र एक से बढ़कर एक होकर अपने आप में एक नवीन प्रेरणा को प्रदर्शित करने वाले हैं, मुझे गर्व होता है कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्रजी मोदी की अपील एवं श्री वैष्णव बैरागी समाज चतुःस मप्र परिवार द्वारा किये गये नव ज्योति से नव प्रकाश की ओर आईये एक कदम बढ़ाएं की इतनी बड़ी संख्या में विभिन्न जिलों एवं गांवों में निवासरत मेरे समाजबंधुओं ने भाग लिया ।
इससे यह सहसा ही प्रकट होता है देश पर आई हुई हर विपत्ती, हर मुश्किल में देश
का वैष्णव बैरागी समाज भी तन, मन, धन से अपने प्राणों तक को देश पर न्यौछावर करने को तत्पर हैं ।
अतः मैं हृदय से सभी का आत्मीय आभार, धन्यवाद, साधुवाद प्रेषित करता हूँ ।
साथ ही साथियों इतनी बड़ी संख्या में छायाचित्र आए की जिनका चयन कर पाना मानो समुद्र में से हीरा खोजना होगा, हर छायात्रचित्र अदभूत है, प्रेरक है । फिर भी चयन करना आवश्यक था इसी कड़ी में चयन समिति द्वारा श्री सुशीलजी बैरागी, बैरागढ़ भोपाल के छायाचित्र को सर्वप्रथम स्थान दिया गया है।आपके छायाचित्र में चहुँओर अंधकार है, किन्तु बालक से लेकर बुजुर्ग तक एक साथ होकर एकता का प्रदर्शन किया गया है, साथ ही दीपक की रोशनी में अंधकार को खत्म करने की ताकत प्रदर्शित की गई है । इसके साथ ही श्री दीपक त्यागी भोपाल के छायाचित्र को द्वितीय स्थान दिया गया है । आपके छायाचित्र में चहुँओर अंधकार है,किन्तु दीप की ज्योति अंधकार को खत्म करने पर आतुर है का भाव प्रदर्शित करती है । दीपक की रोशनी और परिवार
की ताकत सहसा ही यह प्रदर्शित कर रही है कि देशहित में हम एक होकर इस कोरोना रूपी अँधकार को जल्द ही देश से समाप्त करेंगे।यह जानकारी बदनावर तहसील के राहुल बैरागी ने दी।


Post A Comment:

0 comments: