धार~प्रतिभा सिंटेक्स लिमिटेड पीथमपुर कंपनी में प्रतिदिन 8000 से 10000 पीपीई किट का निर्माण ~~

अशोक शास्त्री धार~~

पीथमपुर क्षेत्र स्थित प्रतिभा सिंटेक्स लिमिटेड की दो यूनिट प्रतिदिन लगभग 8000 से 10000 पीस पीपीई किट का निर्माण कर रही है। दोनों यूनिटों में उत्पादन कार्य सुचारू चल रहा है।
कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट एचएस झा ने बताया कि
प्रतिभा कंपनी के एक कर्मचारी इंदौर में सुयश हॉस्पिटल में भर्ती हैं और कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।
वे अकेले निवास करते थे। कोई नौकर, सफाई कर्मी अथवा रसोइया उनके यहाँ नही था।
उनके द्वारा 23 मार्च से ही सेज़ 2 प्लांट जंहा वो काम करते थे, लॉक डाउन हो जाने के कारण जाना बंद कर दिया गया था। उसके बाद से वे सेक्टर 3 स्थित दूसरे प्लांट के आवासीय परिसर में जहां उन्हें रहने के लिए आवासीय कोठी दी गई थी, वही वह रह रहे थे। उनका घर एवं आफिस केबिन वर्तमान में सील कर दिया गया है।
वे दिनांक 12 अप्रैल को सुयश हॉस्पिटल इंदौर में एडमिट हुए थे दिनांक 17 को उनके सैंपल लिए गए 21 को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें चोइथराम में शिफ्ट किया गया । वर्तमान में उनकी हालत स्टेबल है।
उनके संपर्क में आने वाले उनके ड्राइवर, एच आर कर्मचारी, एम्बुलेंस ड्राइवर सिक्योरिटी गार्ड के सैंपल किये जा रहे हैं। सभी लोग 23 से ही होम क्वारंटाइन हैं।
उनके घर के आसपास के सभी रेजिडेंशियल ब्लॉक्स के लोगो की स्क्रीनिंग की जा रही है। डीजीएम टेक्नीकल डीनोटीफेनी क्षेत्र पी 6 प्लांट में कार्यरत हैं। पिछली 20 जनवरी से कंपनी के आवासीय परिसर में रह रहे थे। वे मधुमेह और उच्च रक्तचाप से पीड़ित रहे हैं। गत 12 अप्रेल को सिरदर्द और बैचेनी की शिकायत पर कंपनी के चिकित्सा अधिकारी ने जांच की। शर्करा में वृद्धि की वजह से उन्हें इंदौर के सुयश अस्पताल में भर्ती कराया गया था।


Post A Comment:

0 comments: