हरदा ~लॉकडाऊन को सफल बनाने में धर्मगुरु करें सहयोग - कलेक्टर धर्मगुरुओं की बैठक हुई आयोजित~~

अंकुश विश्वकर्मा हरदा ~~

हरदा / कलेक्टर अनुराग वर्मा की अध्यक्षता में जिले के धर्मगुरुओं एवं विभिन्न समाजों के प्रतिनिधियों की बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर श्री वर्मा ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण पूरे देश मे फैल रहा है। इसे नियंत्रित करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा 14 अप्रैल तक लॉकडाऊन घोषित किया गया है। संक्रमण फैलने से रोकने के लिए यह आवश्यक है कि लोग आपस में संपर्क में न आए। जिले में लॉक डाऊन को सफल बनाने के लिए सभी धर्मों एवं समाजों के प्रतिनिधियों का सहयोग आवश्यक है।  उन्होंने कहा कि सभी संप्रदायों के प्रतिनिधि अपने अनुयायियों से अपील करें कि वे लॉक डाऊन अवधि में घर से बाहर न निकलें। आवश्यक वस्तुओं की खरीदी करते समय सोशल डिस्टे सिंग का पालन करें। कोरोना वायरस के विरुद्ध लड़ाई में सभी की सहभागिता जरूरी है। कलेक्टर  वर्मा ने कहा कि एक व्यक्ति से अनेक लोगों में यह संक्रमण फैल सकता है। इसलिए सभी सम्प्रदायों के प्रमुख यह ध्यान रखें कि किसी भी धार्मिक स्थल पर कोई आयोजन न किया जाएं एवं अनुयायी एकत्रित न हो। सभी अपने अनुयायियों से अपील करें कि वे अपने घरों पर ही धार्मिक आयोजनों को सम्पन्न करें। लॉक डाऊन अवधि में अनावश्यक अपने घरों से न निकले तथा स्वयं को एवं अपने परिवार को संक्रमण से बचाएं। साथ ही सभी सम्प्रदाय आपस में सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाए रखें एवं भ्रामक समाचारों को प्रसारित न करें।
            कलेक्टर ने कहा कि यदि आपके परिवार या मोहल्ले में किसी व्यक्ति में कोरोना संक्रमण के लक्षण जैसे सूखी खांसी, तेज़ बुखार, सर्दी, श्वास लेने में तकलीफ दिखाई पड़ते है तो तत्काल इसकी सूचना जिला कंट्रोल रूम के नम्बर 07577- 225007 पर दे। अन्य राज्यों अथवा शहरों से आये हुए व्यक्तियों को होम आइसोलेशन में रहने की समझाइश दे।
            बैठक में पुलिस अधीक्षक  मनीष कुमार अग्रवाल ने सभी धर्मगुरुओं से अपील की कि वे लॉक डाऊन का सख्ती से पालन कराने में प्रशासन का सहयोग करें। तभी कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है।
            बैठक में नगरपालिका अध्यक्ष डॉ सुरेंद्र जैन, अपर कलेक्टर डॉ प्रियंका गोयल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  गजेंद्र वर्धमान सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद थे। साथ ही विभिन्न संप्रदायों एवं समाजों के प्रतिनिधियों के रूप में जिला अध्यक्ष भाजपा अमरसिंह मीणा, जिला कॉंग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मीनारायण पवार, शहर काजी मुफ़्ती मोहम्मद रिज़वान, खेड़ीपुरा मस्जिद के नादिर पठान, अब्दुल समद, विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष गिरिजा शंकर राजपूत, अग्रवाल समाज के अध्यक्ष सन्तोष अग्रवाल, सिंधी समाज के प्रतिनिधि खेमचंद कपूर, हरीश पेशवानी, कुर्मी समाज के माखन पटेल, पंडित मुरलीधर व्यास सहित अन्य सम्प्रदाय एवं समाज प्रतिनिधि तथा गणमान्य नागरिक उपस्थित रहें।


Post A Comment:

0 comments: