बड़ी खट्टाली~कोरोना को हराने के लिये हर नागरिक मे जागरूकता जरुरी:-सुश्री आँजना ~~

बड़ी खट्टाली:- ग्राम मे आज दोपहर मे एक बेठक का आयोजन किया गया।इस अवसर पर जोबट अनुविभगीय अधिकारी सुश्री किरण आँजना, तहसीलदार केलास सस्तिया,नायब तहसीलदार वन्दना किराडे,जनपद सीइओ इन्दरसिह पटेल ,पुलिस चौकि प्रभारी कुलदीप राठौर,ए एस आई सोबरमपाल, आदि की उपस्थिति मे  क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए क्षेत्र मे प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रयासों के सम्बंध में जानकारी दी गई। बैठक में एसडीएम  सुश्री आँजना ने केन्द्र और राज्य शासन से प्राप्त मदद जरूरतमंदो तक पहुचाने संबंधित कार्य की रणनीति पर ग्राम सहायक अमरसिह तोमर,रोजगार सहायक सावन सिह डूड्वे,हल्का पटवारी नितेश अलावा आदि से विचार विमर्श किया। बैठक में सभी ने  अपने-अपने विचार भी व्यक्त किए। बैठक में अनुविभगीय अधिकारी सुश्री किरण आँजना ने लाॅक ड़ाउन के संबंध में शासन स्तर से प्राप्त निर्देशो के बारे में सभी को विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया शासन से प्राप्त निर्देशानुसार छोटी-छोटी आर्थिक गतिविधियों को चरणबद्ध तरीके से प्रारम्भ किया जाना है, जिस पर सभी ग्रामीणो ने कोरोना संक्रमण को रोकने हेतु  एकमत से कहा की क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लाॅक डाउन आवश्यक है। बैठक में   लाॅक डाउन एवं कर्फ्यू की स्थिति में जरूरमंदों तक खाद्यान्न की उपलब्धता सुनिश्चित कराए जाने की बात कही। साथ ही आवश्यक खाद्यान्न सामग्री की सुनिश्चितता ग्रामीण स्तर पर भी कराए जाने की व्यवस्था के संबंध में सदस्यगण ने अपने विचार व्यक्त किये। बैठक मे उदयगढ एवं चन्द्रशेखर आजाद नगर को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किये जाने से वहा से कोई भी सम्पर्क ना रखने तथा किसी प्रकार से आने जाने को भी बन्द रखने का आव्हान किया। बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधिगण ने लघु वनोपज जैसे महुआ आदि की खरीदी  यथाशीघ्र प्रारंभ कराए जाने की बात कही। बैठक में केन्द्र और राज्य सरकार की ओर से जरूरतमंदों एवं जिले से बाहर फसे हुए लोगों के लिए की जाने वाली मदद के प्रभावी क्रियान्वयन संबंधित चर्चा की गई। 


बैठक में पुलिस चौकि प्रभारी कुलदीप राठौर ने बताया कि लाॅक डाउन के दौरान अफवाहों की जानकारी भी मिल रही है। पुलिस प्रशासन पूरे क्षेत्र में सतत निगरानी रखे हुए है। पुलिस द्वारा सुरक्षा के प्रबंध किये गए है। 

बेठक के बाद प्राथमिक स्वस्थ्य केंद्र खट्टाली  का भी ओचक निरिक्षण कर वहा पर उपस्थित स्टाफ से चर्चा कर विभिन्न जानकारी ली।

बेठक मे ग्राम के ग्रामीण व जनप्रिधीगण सोश्यल डिस्टेंट का पालन करते हुए मास्क लगाकर शामिल हुए।


Post A Comment:

0 comments: