*बड़वानी/पलसूद~मुस्लिम सुन्नत जमात पलसूद द्वारा ऑटोमेटिक सैनिटाइजर मशीन का निर्माण कर नगरहित ओर सर्व समाज-जनहित में लगाई*~~

*पलसुद से संवाददाता उमर फारूक शैख़ की रिपोर्ट*~~

पलसुद~सेनेटाइजिंग मशीन को जमात द्वारा पलसूद निवाली रोड पर मस्जिद के सामने लगाई गई है ।
वक्त की नजाकत को समझते हुए और समाज की जरूरतों को ध्यान में रखकर समाज के सभी वरिष्ठजनों की राय से इस कोरोना महामारी से निपटने के लिए नगर की मुस्लिम सुन्नत जमात पलसुद की ओर से पूरी तरह से ऑटोमेटिक बॉडी सैनिटाइजर मशीन तैयार की है। सुन्नत जमात पलसुद के सदर सादिक शैख़ ने बताया कि इस मशीन में प्रवेश करते ही व्यक्ति पूरी तरह से सेनेटाइज होकर ही निकलता है। इस मशीन में 3 स्प्रेयर लगे हैं। यह मशीन चंद सैकेंड में एक व्यक्ति की पूरी बॉडी को सैनिटाइज कर देती है। मशीन की लागत 55 से 60 हजार रुपए आई । बिना किसी शासन के सहयोग एवं स्वयं के खर्चे से सुन्नत जमात पलसुद के नगरवासी इंजीनियर सलीम लोहार ने व सभी साथियों के सहयोग से यह मशीन बनाई है । उपकरण नहीं मिलने से हुई देरी लॉकडाउन के कारण मशीन में प्रयुक्त होने वाले उपकरण की उपलब्धता में आई दिक्कतो के कारण मशीन बनाने में करीब 5 आए 6 दिन लगे।
मुस्लिम सुन्नत जमात पलसुद ने सर- समाज हित मे इस मुश्किल समय मे अपना सामाजिक सरोकार निभाते हुए नगरहित ओर जनहित में यह कार्य किया है जो नगर में प्रसंशा का विषय बनते हुए सभी के लिये प्रेरणादायक बना हुआ है।
इस मशीन को बनाने में लॉक डाउन का पालन करते हुए सुन्नत जमात सदर सादिक शैख़,फ़ारूक़ चौहान,इंजीनियर सलीम लोहार,सिराज खान,कलीम शैख़,उमर फारूक शेख, जावेद बाबा,शोएब खान,आजम भाई,अज्जू हुसैन,इमरान डायनुमा,शकील चिड़ी आदि ने सहयोग दिया।
नगर वासियो ने मुस्लिम सुन्नत जमात की पूरी टीम को इस पुनीत कार्य करने के लिए बधाई दी है।
*पलसुद से संवाददाता उमर फारूक शैख़ की रिपोर्ट*


Post A Comment:

0 comments: