*बड़ी खट्टाली~छुट्टी पर आए पुलिस जवान भी अपने क्षेत्र में निभा रहे ड्यूटी*~~

*लॉकडाउन लगने से अपने मूल स्थान बालाघाट व शिवपुरी नही पहुँच सके*~~

बड़ी खट्टाली । देश को दुश्मनों से बचाने के बाद एस एफ और पुलिस के तीन जवान इन दिनों क्षेत्र में कोरोना से बचाव के लिए ड्यूटी निभा रहे हैं। यह लॉकडाउन से पहले अपने घर छूटी पर आए थे।  लेकिन लॉकडाउन लागू होने से वापस नही लौट पाए। इसके बाद स्थानीय पुलिस चौकी पर ड्यूटी देकर कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ने में लोगों की मदद कर रहे हैं। एसएफ की 36 वी बटालियन के जवान सुनील डावर और 18 वी बटालियन के जवान राकेश डुडवे अपनी मूल इकाई बालाघाट व शिवपुरी से आकस्मिक छुट्टी पर अपने गांव आये थे।

इसके अलावा हॉकफोर्स के जवान सिकदार कनेश बालाघाट नक्सल क्षेत्र में सर्चिंग करते है। जवान सिकदार कनेश ने बताया कि वे विशाखापट्टनम ट्रेनिगं पर गए थे तथा उन्हें 10 दिवस का ब्रेक मिलने से वे भी अपने घर आये थे। 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के ठीक दूसरे दिन से लॉकडाउन की घोषणा हो गई। बसे भी बंद हो गई। जिससे यह अपने मूल स्थान पर वापस नहीं पहुंच पाए। एस एफ जवान सुनिल डावर ने बताया कि हमें घर पर रहना अच्छा नहीं लग रहा था। तभी एक आदेश भी जारी हो गया था। कि, आप जहां हो वहीं रहो और अपने नजदीकी थाने में जाकर ड्यूटी ज्वाइन कर सकते हो। तभी अपने क्षेत्र की बड़ी खट्टाली पुलिस चौकी पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और अपने क्षेत्र में ही सेवा देते हुए हम अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। हम यहां के लोगों एवं यहां के मित्रों को घर में रहने की अपील भी कर रहे हैं और वह हमारी बात मान भी रहे हैं।

चौकी प्रभारी कुलदीपसिंह राठौर ने बताया कि कोविड -19 वायरस के चलते माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा 21 दिन के लॉक डाउन का आह्वान किया गया है। जिसके चलते हमारे बहुत से कर्मचारी छुट्टियों पर होने से अपने गृह क्षेत्रो में फंस गए थे। जिस पर संज्ञान लेते हुए पुलिस मुख्यालय द्वारा उन्हें अपने गृह क्षेत्रों में ही ड्यूटी देने हेतु आदेशित किया गया। इसी आदेश के पालन में खट्टाली चौकी क्षेत्र में निवासरत एस.ए.एफ. आरक्षक सुनील डावर, राकेश डुडवे ह्वाक फ़ोर्स कमांडो सिकदार कनेश लॉकडाउन में खट्टाली चौकी पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। तीनों जवान अपनी ड्यूटी को लेकर काफी गंभीर है व सजगता के साथ अपने कर्तव्य का निर्वाहन कर रहे हैं व साथ ही लोगों को इस महामारी कोरोनावायरस से बचाव के उपाय भी समझा रहे हैं।


Post A Comment:

0 comments: