अंजड~अपनी बिमार पत्नी के झाडफुक करवाए निंबू ताबीज को डाला पेयजल के कुंए में~~

युवक ने कबुली अपनी गलती~~

लोगों में कोरोना संक्रमण के चलते फैली अलग-अलग बातें~~

सतीश परिहार अंजड~

अंजड--नगर अंजड के गुरूनानक उघान स्थित झामरिया कुंआ जो नगर में एक बडी आबादी को पिने के पानी के स्त्रोतों के रूप में उपयोग किया जाता है जिसमें बीते रविवार दिन के लगभग 11 बजे शामिम पिता मुस्तफा खांन निवासी राजपुर रोड अंजड ने अपनी बिमार पत्नी के इलाज के दौरान करवाई झाडफुक के सुई लगें निंबू, ताबीज और अभिमंत्रित पानी डाल दीया। इसका पता तब चला जब वहां उपस्थित नगर परिषद के जल शाखा कर्मचारी महादेव यादव ने उसे कुछ सामान कुएं में डालते हुए देखा जिसके बाद उसने इस घटना कि सुचना सि.एम.ओ. और अन्य कर्मचारियों को दी इसके बाद हाथों हाथ कुंए में डाली गई सामग्री को वापस निकाला गया।
इसके बाद नगर परिषद ने कुएं के पानी का सेंम्पल लेकर डाली गई सामग्री को जप्त कर सोमवार सुबह कुएं को पेयजल लाइन बंद कर खाली करवाया गया। रविवार युवक द्वारा पेयजल आपूर्ति के उपयोग में आने वाले कुएं में कुछ डालने कि चर्चाओं का दौर देर रात तक चलता रहा इसके बाद सोमवार सुबह कुएं के आसपास के क्षेत्र को सेनेटाईज करवाने के बाद भाजपाजनों ने कोरोना वायरस के दौरान इस प्रकार के कृत्य करने वाले आरोपी पर कार्यवाही करने के लिए सि.एम.ओ. से शिकायत कि इससे पहले ही  सूचना मिलने पर सिएमओ ने पानी का सैंपल लिया और पंचनामा बनाकर उसे जांच के लिए भेज दिया।और इस कुएं से पानी पीने पर फिलहाल रोक लगा दी गई है। करीब के करिबन 20 प्रतिशत आबादी वाले घरों में यह कुआं पानी का एकमात्र स्रोत है। यहां के आसपास के हैंडपंप पहले ही खराब हो चुके हैं।
इसके बाद में नगर में अफवाह का बाजार गर्म होकर अलग अलग बातें फैल गई कि कुए में किसी ने कुछ आपत्तिजनक वस्तु डाल दी है।

मामला सिएमओ अमरदास सैनानी के संग्यान में आने के बाद उन्होंने सबसे पहले झाडफुक डालने वाले शामिम पिता मुस्तफा को बुलाकर कुएं में सामग्री डालने और वास्तविक कारण पता करते हुए सोमवार पानी की सप्लाई बंद करके नगर परिषद के दो टेंकरों के माध्यम से पेयलज कि व्यवस्था करवाई इसके बाद अपने कर्मचारी महादेव यादव को साथ लेकर थाना अंजड पहुंचे और आरोपी के खिलाफ जल शाखा अटेंडर के बयान के आधार पर मामला दर्ज कराया। आरोपीत शमिम खांन का कहना है कि वो बडवानी, इंदौर सहित सेंधवा के एक मौलाना के दिए हूए झाडफुक का इलाज अपनी पत्नी के लिए करवा रहा था पत्नी कि तबियत ठीक नहीं होने के चलते यह निंबू, ताबीज और अभिमंत्रित पानी कि बोतल वह कुएं में डाल आया था।

सिएओ अमरदास सैनानी ने बताया--आमजनों में फैली तरह तरह कि बातों के चलते कुएं के पानी को खाली कर आसपास का क्षेत्र सेनेटाईज करवाया गया है, कुएं के पानी के अलग अलग सेंम्पल लेकर जांच हेतू प्रयोगशाला में भिजवाने कि कार्यवाही के साथ ही आरोपी युवक पर वैधानिक कार्यवाही करने थाना अंजड में आवेदन किया गया है।

मामले के जांच अधिकारी-- सहायक उपनिरीक्षक अशोक अहिरवार ने बताया-- मौके पर मौजूद नगर परिषद के कर्मचारी महादेव यादव जो पानी स्पलाई करने के लिए वहां मौजूद थे उनके कथन के आधार पर आरोपी शमिम पिता मुस्तफा खांन के विरुद्ध 188 , 269 आईपीसी कि धारा में प्रकरण पंजिबद्ध कर आरोपी युवक को हिरासत में लेकर कुएं में डाली गई सामग्री निंबू, ताबीज पानी की बांटल को जप्त किया गया है।


Post A Comment:

0 comments: