*कुक्षी~दिन में कोरोना का भय औऱ रात में चोरों का भय*~~

*जिला पुलिस अधीक्षक ने कहां अफवाहों पर ध्यान न दें*~~

*कुक्षी से सत्येंद्र मिश्रा की रिपोर्ट*~~

कुक्षी। नगर में शनिवार की रात्रि की तरह रविवार की रात्रि में भी चोरो के आने की दहशत से नगरवासी व आसपास के ग्रामों में  दहशत का माहौल बना रहा। कुक्षी से लगे पास के ही गांव सुसारी में फायर होने की खबर से आमजन काफी भयभीत हैं। इसकी जानकारी थाना प्रभारी कमल सिंह पवांर को लगी। तत्काल थाना प्रभारी गांव सुसारी पहुंचे औऱ मौका मुआयना किया। थाना प्रभारी ने बताया कि एक साथ कई जगहों से गोली चलने एवं चोर घुसने की सूचनाएं अलग-अलग स्थानों से एक ही समय में आ रही है। यह अफवाह है। पंवार ने कहा कि चोरों को लेकर हमें सतर्क रहने की अवश्यकता है। पुलिस द्वारा लगातार गश्त दी जा रही है। कोरोना वायरस की महामारी को लेकर पुलिस द्वारा चेकिंग पाइंट भी लगाए गए हैं। पुलिस प्रशासन चोरियों को रोकने के  लिये भरसक प्रयास कर रही हैं, किन्तु पुलिसकर्मी अभी लोगो को लॉक डाउन का पालन करवाने में लगे हुए हैं। ऐसे में जनता भी पुलिस प्रशासन का सहयोग करें एवं अफवाह जैसी स्थिति को फैलने न दें।
       रविवार रात्रि रात्रि के 9:00 बजे अचानक ग्राम सुसारी में फायर  होने की खबर आग की तरह फैलने के बाद अचानक नगरवासियों में दहशत का माहौल फैल गया। नगर के लोगों द्वारा अपनी सुरक्षा का जिम्मा स्वयं लेते हुए अपने गली मोहल्लों में गश्त करते दिखाई दिए। क्योंकि एक दिन पूर्व समीप के रामपुरा में भी चोर पकड़ाने की घटना हुई थी।
       इसी बीच रात्रि के समय बड़ी तादाद मे चोरों के आने की अफवाह ने लोगों की रात की नींद हराम कर दी। सोशल मीडिया के माध्यम से फैली अफवाह ने घरों मे कैद नागरिक चौक चौराहे पर एकत्रित हो गये और मैसेज की सत्यता व घटनाक्रम की जानकारी जुटाने मे लगे रहे। इतना ही नही कई मोहल्ले के लोग सक्रिय होकर रात्रिकालीन गस्ती देते हुए रातभर जाग कर बिताई। इस संबंध में धार जिला पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह से जब इस संवाददाता ने चर्चा की तो उन्होंने बताया कि इस प्रकार के जो मैसेज चल रहे हैं, वह मात्र अफवाह है। अफवाहों पर  किसी प्रकार से ध्यान न दिया जाए। भ्रामक मैसेज फैलाने पर कार्यवाही की जाएगी। पुलिस लगातार रात्रि में पेट्रोलिंग का कार्य कर रही है। आपकी सुरक्षा करना हमारा कर्तव्य है। थाना प्रभारी कमल सिंह पंवार ने बताया कि पुलिस थाना कुक्षी के अंतर्गत लगातार चेकिंग पाइंट लगा कर पुलिस बल तैनात किया गया है। वही चोरों की बात को लेकर उन्होंने कहा पुलिस द्वारा लगातार पूरे क्षेत्र में सर्चिंग का कार्य किया है।


Post A Comment:

0 comments: