*बड़ी खट्टाली~लॉकडाउन के चलते ग्राम में ग्राम पंचायत द्वारा निःशुल्क राशन का किया गया वितरण*~~

बड़ी खट्टाली :- शासन द्वारा कोरोना के संक्रमण को रोकने के किए गए लाकडाउन के चलते नागरिकों को खाद्यान्न सुरक्षाअधिनियम के तहत खाद्यान उपलब्ध कराने के शासन के निर्देशानुसार  मार्च, अप्रेल और मई तीन माह का खाद्यान एक साथ देने का आदेश जारी किया गया था। खाद्य विभाग द्वारा आदेश जारी कर राज्य के सभी उचित मुल्य के दुकानों से तीन माह का खाद्यान्न एक साथ वितरण शुरू कराने के निर्देश दिए गए थे।
जिसके चलते ग्राम बड़ी खट्टाली में जरूरमन्दों की लिस्ट तैयार कर राशन दुकानों में लॉकडाउन के चलते सोशल डिसटेंस का पालन करते हुए निःशुल्क राशन वितरण किया गया। वहीं कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव और सुरक्षा के मद्देनजर प्रत्येक लोगो को दूर-दूर  खड़ा कर राशन दिया गया।


ग्राम पंचायत सचिव अमरसिंह तोमर व सहायक सचिव सावनसिंह डुडवे ने बताया कि ग्राम पंचायत बड़ी खट्टाली में जितने भी जरूरतमंद लोग थे। उनको सरपंच पति भारतसिंह डुडवे व उप सरपंच मदनलाल लढ्ढा, गणपत राठौड़, ललित राठौड़ की उपस्थिति में खाद्य सामग्री वितरित की गई।

इस दौरान सरपंच- सचिव ने ग्रामीणों को कोरोना वायरस से बचाव के तरीकों के बारे में जानकारी देते हुए सतर्कता बनाये रखने, सावधानी रखने, सोशल डिस्टेंस का पालन करने, लोकडाउन के दौरान घरों से बाहर न निकलने, हाथों को बार-बार साबुन से धोने, मास्क का प्रयोग करने तथा सर्दी, खांसी, जुकाम, बुखार आदि लक्षण दिखने पर तुरन्त चिकित्सक की सलाह लेने की अपील की।


Post A Comment:

0 comments: