हरदा ~हंडिया तहसीलदार ने ग्रामीण क्षेत्रों में बांटे निःशुल्क मास्क व सुरक्षा समितियां बनाई~~
             
अंकुश विश्वकर्मा हरदा ~~

हरदा/ हंडिया।कोरोना संक्रमण की रोकथाम में सतत अपनी सेवाएं दे रहीं राजस्व विभाग की टीम ने शुक्रवार को ग्रामीणों क्षेत्रों में जाकर ग्रामीणों को मजदूरों द्वारा गृह निर्मित निःशुल्क मास्कों का वितरण किया।एवं कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु आवश्यक हिदायतें दी।
हंडिया आरआई संतोष पथोरिया ने बताया कि तहसीलदार श्रीमती डॉ अर्चना शर्मा ने नायब तहसीलदार भरत अहिरवार के साथ मिलकर ग्राम भमौरी चैकपोस्ट का निरीक्षण किया।एवं ग्रामीणों को निःशुल्क मास्क वितरित कर लोगों से अपने घरों में रहने व सामाजिक दूरी बनाए रखने हेतु अपील की। तथा लोगों को खाँसते व छीकतें वक्त अपने मुँह पर रुमाल लगाने व साबुन तथा सेनेटेराइज से अपने हाथों को बार- बार धोने की सलाह दी। लोगों को बताया कि प्रत्येक व्यक्ति अपने आप को सुरक्षित रखेगा तो उसका परिवार सुरक्षित रहेगा,उसका परिवार सुरक्षित रहेगा तो उसका मोहल्ला सुरक्षित रहेगा,जब मोहल्ला सुरक्षित रहेगा तो गांव,तहसील,जिला,संभाग,प्रदेश व सम्पूर्ण देश सुरक्षित रहेगा। इस संकट की घड़ी में हर एक इंसान की सावधानी ही पूरे देश की सुरक्षा है। कोई भी व्यक्ति लॉक डाउन का उल्लंघन न करें। अगर कोई उल्लंघन करता पाया गया तो उसके विरुद्ध सख्त  कार्यवाही की जावेगी। एवं लोगो को बताया कि अपने घरों में साफ सफाई से रहें,सात्विक व शाकाहारी भोजन करें एवं छोटे बच्चों को पोष्टिक आहार देवें।
             श्रीमति शर्मा ने गांव में दस-दस व्यक्तियों की सुरक्षा समिति बनाई जो अपने ग्राम में बाहर से किसी भी व्यकि को प्रवेश नहीं देगें।और अगर अभी तक गांव में कोई बाहर से आया है,तो उसकी जांच करवाना व उनकी जानकारी प्रशासन को देने के  साथ ही नियत समय के बाद नियमानुसार जो दुकानें खुलतीं हैं, अगर वो नियत समय के बाद भी खुलती हो तो उनकों बंद करवाना इत्यादि इनका मुख्य उद्देश्य रहेगा। इस वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए हम सभी को एक जुट होकर सामना करना होगा। व गली मोहल्ले व चौक चौराहों पर अनावश्यक रूप से भीड़ न लगाएं।साथ ही अतिआवश्यक हो तो हमें अपनी समस्या बताएं।


Post A Comment:

0 comments: