*कालापीपल~कोरोना से बचाने घर-घर बांटा जा रहा है आयूर्वेदिक काढ़ा*~~

कालापीपल: लॉकडाउन के बीच आयुष मंत्रालय भारत सरकार तथा मप्र आयुष विभाग के निर्देश पर प्रदेश के सभी जिलों में आयुष विभाग द्वारा लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु आयुर्वेदिक ओषधियों का निशुल्क वितरण किया जा रहा है। साथ ही इस दौरान आवश्यक परामर्श भी दिया जा रहा है।

आयुष विभाग की महिमा स्वास्थ्य कार्यकर्ता किरन दीक्षित ने बताया कि लॉकडाउन में जिलेभर में जिला आयुर्वेदिक चिकित्सालय तथा आसपास के क्षेत्रों में स्थित आयुर्वेदिक औषधालयों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा प्रतिदिन अपने-अपने क्षेत्र में मुंह  पर मास्क पहनकर तथा हाथों को सैनिटाइज कर घर-घर जाकर शारीरिक दूरी के साथ आयुर्वेदिक गोली-दवाइयों का वितरण किया जा रहा है। औषधियों से ग्राम नांदनी सहित आस पास के गांवों के लोग भी लाभान्वित हो रहे हैं।

शाजापुर जिले के कालापीपल तहसील अंतर्गत ग्राम नांदनी में यह कार्य महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता किरन दीक्षित के साथ गांव की एएनएम, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता एवं आंगनबाड़ी सहयोगी कार्यकर्ताओं के सहयोग से ग्राम नांदनी सहित आस पास के गांवों में भी वितरण पूरी टीम द्वारा जोर-शोर से किया जा रहा है। आपको बता दें कि लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने के साथ ही 14 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से सात वचन भी मांगे थे। उन सात वचनों में एक वचन यह भी था कि देश भर के लोग आयूष मंत्रालय के द्वारा जारी की जा रही सभी गाईडलाइनो का पालन करें।


Post A Comment:

0 comments: