अंजड~कोरोना वायरस से बचाव के लिये  ज्वेलर्स व्यापारी ने फुल बॉडी सेनेटाइज़र मशीन भेंट की~~

पुलिसकर्मियों एवं आंगतुकों के लिये मशीन दान करने की इच्छा जताई थी~~

कोरोना वायरस से बचाव के लिये  फुल बॉडी सेनेटाइज़र मशीन.~~

सतीश परिहार अंजड~~

अंजड-- नगर अंजड के ज्वेलर्स व्यावसाई निलेश सोनी जो नेपाली के नाम से मशहूर है उन्होंने कोरोना वायरस से चल रही लड़ाई में अपना योगदान देने के लिए एक ऑटोमेटिक सैनिटाइजर मशीन थाना परिसर में लगवाई है। इस सैनिटाइजर मशीन को देखकर पुलिस अधिकारी और आंगतुकों में हर्ष है। राजु नेपाली ने अपने स्वयं के खर्च से बडवानी के कारिगरों के द्वारा टीम से बनवाया इस पर मशीन की अच्छे से जाँच करने के बाद थाना प्रभारी बी. आर. वर्मा ने इसे लगाने की अनुमति दी।

आपको बता दे नगर अंजड के निवासी राजेश सोनी उर्फ नेपाली एक समाजसेवी हैं। उन्होंने समाचार पत्रों के माध्यम से बडवानी में बनी एक ऑटोमेटिक सैनिटाइजर मशीन कि जानकारी लगने पर उन्होंने इसे थाने में लगाने कि सोची।

इस सैनिटाइजर मशीन की खासियत यह है कि इसके अंदर पैर रखते ही 3 अलग-अलग एंगल से व्यक्ति पर सैनिटाइजर केमिकल की फुहारें गिरने लगती हैं। यह मशीन मात्र तीन सेकंड में अंदर मौजूद शख्स को पूरी तरह से सैनिटाइज कर देती है। जैसे ही अंदर मौजूद व्यक्ति मशीन से बाहर निकलता है, मशीन अपने दोनों और लगे स्विच को चालु और बंद भी हो जाती है।  मशीन अच्छी तरह से काम कर रही है।

राजु नेपाली का कोरोना के खिलाफ अभियान देख हर कोई सराहना कर रहा है। पुलिस महकमा इस बात की भी प्रशंसा कर रहा है कि नगर अंजड में ऐसे होनहार और समाजसेवी मौजूद हैं जो समाज सेवा में सब कुछ न्योछावर करने को तैयार हैं। इस अवसर पर एएसआई अर्जुन सेमलिया, अशोक अहिरवार, ललिता चौहान, एस आई बलवंत बिसेन, कमल तारे, गजेंद्र सिंह ठाकुर आरक्षक ओंमकार साल्वे , संदेश  सहित अन्य पुलिसकर्मियों सहित आमजन मौजूद रहे।


Post A Comment:

0 comments: