खबर पर नजर~~

अंजड~जांच रिपोर्ट में पिने योग्य निकला पानी~~

युवक ने रविवार को डाला था निंबू, ताबीज, अभिमंत्रित पानी कि बोतल~~

सतीश परिहार अंजड~~

अंजड--नगर के एक 45 वर्षीय युवक द्वारा पीने के उपयोग में लाए जा रहे कुएं में निंबू, ताबीज और अभिमंत्रित पानी से भरी बोतल को डालने जाने की खबर के बाद मुख्य नगरपालिका अधिकारी ने मौके पर पहुंच कर पिने के पानी के सेंम्पल लेकर जांच हेतू बडवानी लैबोरेटरी में भिजवाए थे जिसमें कुएं का पानी पीने योग्य मिला। इसमें किसी तरह के अन्य केमिकल डाले जाने जैसी बात सामने नहीं आई।
आपको बतादें कि बिते रविवार शामिम नामक व्यक्ति द्वारा अपनी पत्नी के इलाज के दौरान आलिम साहब द्वारा झाडफूंक कर किये गये इलाज में निंबू, ताबीज और पानी की एक बोतल को गुरुनानक उघान में इलाज सफल नहीं होने के बाद विसर्जित किया गया था इसके बाद सोमवार को युवक के द्वारा पीने के पानी के लिए उपयोग किए जाने वाले कुएं में कुछ डालने की सूचना मिलने पर मामला सोमवार को थाने में पहुंचा था। मौके पर उपस्थित जल शाखा में काम करने वाले महादेव यादव जो उस समय पंम्प चालू करने वहां गये थे उसके कथन के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया था।

सि.एम.ओ. द्वारा कुएं के पानी का सेंम्पल पीएचई को नमूना जांच हेतु भिजवाया था जिसकी सेंम्पल रिपोर्ट मंगलवार पिने योग्य पानी की आई है। पेयजल आपूर्ति करने वाले इस कुएं के क्षेत्र में बिते दो दिनों से नगर परिषद के टेंकरों कि सहायता से जलवितरण का कार्य भी जारी है ताकि आमजनों में पानी की समस्या ना हो।
++++++++++++++++++++++++++++++++

सि.एम.ओ. अंजड अमरदास सैनानी ने बताया---गुरुनानक उघान झामरिया कुएं के पानी के सेम्पलिंग करवाई गई थी जिसकी रिपोर्ट पिने योग्य पानी की आई है। कुएं कौ आसपास और अंदर से पुरा साफ करवाया गया है बुधवार से पुनः जलप्रदाय पहले की तरह सुचारू रूप से होगा।


Post A Comment:

0 comments: