बड़वानी~कोरोना वायरस की इस संकट की घड़ी में ग्रामीणो की मदद कर रही आजीविका मिशन एवं म.प्र. ग्रामीण बैंक की बीसी सखियाॅ~~

बड़वानी / मध्यप्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन बड़वानी अंतर्गत काम कर रही बीसी सखियाॅ कोरोना वायरस संक्रमण की इस संकट की घड़ी में ग्रामीणो की मदद कर रही है। कलेक्टर द्वारा दिये गये निर्देशो को मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत के मार्गदर्शन में बखूबी निभा रही है। आजीविका मिशन से जुड़ी 19 बीसी सखियाॅ ग्राम स्तर पर जनधन खातो का लेनदेन, पेंशन वितरण का कार्य कर ग्रामीणो को सहयोग कर रही है।
जिले में 7 विकासखण्डो में कार्यरत 19 बीसी सखियो ने अब तक 1 करोड़ 50 लाख से ज्यादा राशि का अंतरण किया है। बीसी सखियाॅ कार्य के दौरान लाॅक डाउन के समस्त नियमो का पालन करते हुये ग्रामीणो को बैंकिंग की सेवाओं को पहुंचा रही है। साथ ही ग्रामीणो को कोरोना वायरस से बचाव हेतु जागरूक भी कर रही है। इस संकट की घड़ी में जहाॅ पूरा देश घबराया हुआ है वही बीसी सखियो का मनोबल, आजीविका मिशन के विकासखण्ड प्रबंधक व टीम, साथ ही म.प्र. ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक भी बीसी सखियो को पूरी सावधानियों के साथ कार्य करवा रहे है। उनके इस साहसपूर्ण कार्य से गरीब ग्रामीण जहाॅ संक्रमण के खतरो एवं परेशानियो से बच रहे है वही बीसी सखियाॅ भी इस आपदा काल में कार्य कर अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रही है।


Post A Comment:

0 comments: