बड़वानी~बार्डर प्रदेश का जिला होने के कारण कुछ विशेष समस्या है जिनका निराकरण मानवीय संवेदनाओं के साथ किया जा रहा है ~सांसद श्री पटेल~~

बड़वानी  / बार्डर प्रदेश का जिला होने के कारण कुछ विशेष समस्या है जिनका निराकरण मानवीय संवेदनाओं के साथ किया जा रहा है। महाराष्ट्र से सत्त आ रहे दूसरे राज्यों के मजदूरों को खाना उपलब्ध करवाने में बिजासन मंदिर सेवा समिति एवं नागलवाड़ी मंदिर सेवा समिति के पदाधिकारी अच्छा कार्य कर रहे है। इनके माध्यम से प्रतिदिन लगभग 10 से 11 हजार लोगो को खाना उपलब्ध करवाया जा रहा है। वही जिला प्रशासन भी इन लोगो को विभिन्न स्थानों पर रूकवाकर जो व्यवस्थाऐं कर रहा है, वह काबिले तारीफ है।
मंगलवार को आयोजित डिस्ट्रीक मैनेजमेंट ग्रुप बैठक की अध्यक्षता करते हुये उक्त बाते क्षेत्रीय सांसद श्री गजेन्द्रसिंह पटेल द्वारा कही गई । बैठक में कलेक्टर श्री अमित तोमर, पुलिस अधीक्षक श्री डीआर तेनीवार, समिति के अशासकीय सदस्य, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री ओम सोनी, डाॅ. जगदीश यादव, जुलवानिया के दीपक शर्मा, सेंधवा के मोहन जोशी एवं अन्य शासकीय सदस्य जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. बीएस सैत्या, सिविल सर्जन डाॅ. आरसी चोयल, खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री एचएल अवास्या उपस्थित थे ।
बैठक के दौरान तय किया गया कि एबी रोड़ पर बड़वानी जिले की लगने वाली पंचायतो के ग्रामो में सडक किनारे उचित आकार - प्रकार का टेंट लगाया जाये, साथ ही पीने का पानी भी उपलब्ध करवाया जाये । जिससे साइकलो से जा रहे लोगो को रूककर सुस्ताने में सहुलियत रहे । इसी प्रकार तय किया गया कि जिले के डूब प्रभावित ग्रामो में सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ एकमुस्त राशन का वितरण उचित मूल्य की दुकानो से करवाया जाये । जिससे वर्षाकाल में इन लोगो को कोई परेशानी न होने पाये । वहीं गेहूॅ खरीदी कार्य में संलग्न सोसाइटियो के पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वे समर्थन मूल्य पर गेहूॅ खरीदी के भुगतान के दौरान शासन के निर्देशानुसार यदि किसान खाद-बीज की राशि नही जमा कराना चाहता तो उससे यह राशि नही ली जाये और जिनसे ले ली गई है, उन्हें संबंधित के खाते में वापस की जाये ।
  बैठक के दौरान सांसद ने उपस्थित समस्त लोगो से आव्हान किया कि वे कोरोना वायरस से जारी इस जंग में लोगो का आत्म बल बढ़ाने के लिये 30 अप्रैल की शाम 8.15 बजे अपने घर में ही रहकर भारत माता की आरती करें एवं अन्य लोगो को भी ऐसा ही करने हेतु प्रोत्साहित करें । जिससे कोरोना वायरस से जारी इस जंग में लगे लोगो को प्रोत्साहित किया जा सके ।
बैठक के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी  को निर्देशित किया गया कि वे तत्काल वाहन भेजकर इन्दौर संयुक्त संचालक कार्यालय से 500 पीपीई किट बुलवाये । जिससे जिले में हमेशा 500 किट स्टाक में बनी रहे ।
बैठक के दौरान तय किया गया कि वर्तमान में बड़वानी एवं सेंधवा नगर में लागू प्रतिबंध को जारी रखा जाये, वही अन्य क्षेत्रो को घोषित राज्य शासन की छूट अनुसार सुविधा उपलब्ध करवाई जाये ।


Post A Comment:

0 comments: