पलसुद~प्रशासन के निर्देश पर लॉक डाउन में सामाजिक संगठन कर रहे है आमजन व जरूरतमंद के लिए राहत कार्य*~~

*पुलिस भी ड्यूटी के साथ निभा रही मानवधर्म*~~

*पलसुद से संवाददाता उमर फ़ारूक़ शैख़ की रिपोर्ट*~~

लगातार लॉक डाउन के चलते गरीब मजदूर वर्ग जरूरतमंद काफी परेशानी का सामना कर रहा है,इसी बीच नगर में सराहनीय पहल करते हुए कई सामाजीक संगठन आगे आये है जो पलसुद व आसपास जरूरत पड़ रही है वहा पहुच कर दे है रहे अपनी सेवा ।
सोशल डिस्टेंस व लॉक डाउन सुरक्षा नियमो का पालन करते हुए पुलिस कर्मियों के सहयोग से उन्ही के मार्गदर्शन में
नगर के राहत फाउंडेशन पलसुद लगातार बांट रही है हरि सब्जिया एक ओर जहा मुश्किलें खड़ी है वही दूसरी ओर उन्ही मुश्किलों का सामना करते हुए मानवीय सेवा करते हुए राहत फाउंडेशन विगत कई दिनों से हरी सब्जियां बाटकर सामाजिक सरोकार निभा रहा है।करीब 8 से 10 क्विंटल हरि सब्जियां जिसमे लोकी,भिंडी,गिलकी,चतरफल्ली,आलू,प्याज आदि जिसमे एक पैकेट का वजन कम से कम 5 से 7 किलो बांटी जा रही है।जिसकी शुरुआत राममंदिर गली से पुलिसकर्मियों के हाथों से सब्जी वितरण कर की गई।
साथ ही कई नगर के मुस्लिम नोजवान कमेटी की ओर से भी विगत कई दिनों से नगर में मास्क वितरण किया  जा रहा है व आमजन को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक किया जा रहा है।करीब 400 से 600 मास्क वितरण किये गए।
घरों में बैठे लोग जो कहि जा नही पा रहे न काम पर न मजदूरी पर ऐसे में इस तरह की मानवसेवा काफी हद तक मददगार साबित हो रही है।
पुलिस महकमा भी इस समय ड्यूटी के साथ साथ मानवसेवा से पीछे नहीं है ऐसा ही कुछ मामला देखने को मिला नगर के पुरानी पुलिस चौकी चौराहा पर जहा तैनात पुलिसकर्मि अय्यूब शेख व ब्रेजेश मिश्रा अपनी ड्यूटी पर तैनात रहते हुए समीप से गुजर रहे एक विक्षिप्त को हाथ धुलवा कर पानी पिलाते है और साथ ही उसे खाने के समान से भरी सामग्री भी दी।
*पलसुद से संवाददाता उमर फारूक शैख़ की रिपोर्ट*


Post A Comment:

0 comments: