*अंजड ~कालेज के होस्टल को बनाया CCC सेंटर*~~

कोवीड केयर सेंटर में 20 तो कोवीड हेल्थ सेंटर में 10 मरिजो को रखने कि क्षमता~~

स्वास्थ्य और राजस्व विभाग सतर्क~~

सतीश परिहार अंजड~~

अंजड--कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सरकार ने मुस्तैदी और बढ़ा दी है। सभी जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के दिशानिर्देश पर स्थानीय स्तर पर मौजूद विद्यालयों और छात्रावासों को क्वारंटाइन सेंटर के रूप में तैयार करने को कहा है, ताकि जरूरत पड़ने पर कोरोना से संक्रमित लोगों को वहां अलग-अलग रखा जा सके। इससे पहले सिविल अस्पताल में गंभीर मरीजों के लिए कोवीड हेल्थ सेंटर बनाया जा चुका है प्रशासन ने यह कदम क्षेत्र में कोरोना से संक्रमित लोगों की बढ़ती संख्या और उनसे और काफी लोगों के संक्रमित होने की आशंका के आधार पर बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया है।
फिलहाल नगर कोरोना संक्रमण के खतरे से अछूता है लेकिन जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। इसके लिए स्थानीय स्तर पर कोवीड केयर सेंटर (क्वारेंटाइन सेंटर) बनाए गए हैं। इसी कड़ी में नगर के शासकीय महाविद्यालय के छात्रावास को सीसीसी याने कोवीड केयर सेंटर बनाया है। इसके लिए छात्रावास में पूरी साफ सफाई कर इसे सैनिटाइज्ड किया गया। दो कमरों में बिस बेड लगाने सहित मरीजों को असुविधा से बचने के लिए पूरी व्यवस्थाएं की जा रही हैं । इस क्वारेंटाइन सेंटर में अस्पताल कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जानी है। मेडिकल आँफिसर डाँक्टर जे.पी. पंडित ने बताया कि वरिष्ठ कार्यालय के निर्देशन पर एक 20 बिस बिस्तर के कोवीड केयर सेंटर क्वारेंटाइन सेंटर की संपूर्ण व्यवस्थाएं चाक-चौबंद कि गई हैं। एक कोवीड हेल्थ सेंटर सिविल अस्पताल में बनाया गया है वो दस बिस्तरों वाला है कैटेगरी के हिसाब से मरीजों को अलग अलग भर्ती किया जायेगा कोवीड केयर सेंटर जिला अस्पताल में है जो मरीज ज्यादा गंभीर होंगे उन्हें वहां भेजा जायेगा। 

तहसीलदार राजेश कोचले ने बताया-- सी.सी.सी. सेंटर और सिविल अस्पताल में बने कोवीड हेल्थ सेंटर में कुल 30 बेड कि व्यवस्था की गई है अधिक गंभीर हालत में मरीजों को जिला अस्पताल भिजवाया जायेगा प्रशासन मुस्तैदी से निगाह बनाए हुए है


Post A Comment:

0 comments: