।।  *सुप्रभातम्*  ।।
               ।।  *संस्था  जय  हो*  ।।
        ।।  *दैनिक  राशि  -  फल*  ।।
        आज दिनांक 03 मई 2020 रविवार संवत् 2077 मास वैशाख शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि प्रातः 09:10 बजे तक रहेगी उपरांत एकादशी तिथि लगेगी । आज सूर्योदय प्रातः काल 05:45 बजे एवं सूर्यास्त सायं 07:00 बजे होगा । पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र रात्रि 09:43 बजे तक रहेंगा पश्चात उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र आरंभ होगा । आज का चंद्रमा रात्रि 09:43 बजे तक सिंह राशि में भ्रमण करते हुए कन्या राशि में प्रवेश करेंगे । आज का राहू काल सायं 05:30 से 07:00 बजे तक रहेंगा । अभिजित् मुहूर्त दोपहर 12:03 से 12:46 बजे तक रहेंगा । दिशाशूल पश्चिम दिशा में रहेंगा यदि आवश्यक हो तो दलिया का सेवन कर यात्रा आरंभ करें । जय हो

                 *ज्योतिषाचार्य*
          डाँ. पं. अशोक नारायण शास्त्री
         श्री मंगलप्रद् ज्योतिष कार्यालय
245, एम. जी. रोड ( आनंद चौपाटी ) धार , एम. पी.
                  मो. नं.  9425491351

                   *आज का राशि फल* 

कोरोनो जैसी महामारी को भगाना है देश कों बचाना है प्रधान मंत्री जी ने हाथ जोड़कर अपील की थी ओर आज मै भी कहता हूं आप और आपके परिवार के जीवन के लिये घर से बाहर ना निकले । जय हो

          मेष :~ स्वभाव में उग्रता और जिद्दीपना पर संयम रखें । शारीरिक मानसिक अस्वस्थता रहेगी । अधिक परिश्रम के अंत में कम सफलता से निराशा होगी। संतानों के मामले में चिंता पैदा होगी। पेट सम्बंधी बीमारियों से परेशान होंगे।

          वृषभ :~ आप हर कार्य दृढ़ आत्मविश्वास और अटल मनोबल के साथ कर उसमें सफलता प्राप्त करेंगे। पिता या पैतृक संपत्ति से लाभ होगा। सरकार से अथवा उनके साथ आर्थिक व्यवहार से लाभ होगा। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे । खेलकूद और कला के क्षेत्र कलाकारों को अपनी प्रतिभा दर्शाने का मौका मिलेगा। संतानों के काम के पीछे खर्च  होगा।

          मिथुन :~ नई योजनाओं को अमल में लाने के लिए शुभ दिन । नौकरीपेशा वालों को उच्च पदाधिकारियों तथा सरकार की तरफ से परिश्रम का अच्छा फल मिलेगा। पड़ोसियों, भाई-बहनों तथा मित्र मंडल के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा। भाग्यवृद्धि के अवसर आएंगे । 

          कर्क :~ गलतफहमी और नकारात्मक व्यवहार आपके चित्त में ग्लानि होगी । स्वास्थ्य में विशेषरूप से आँख की तकलीफ होगी। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव होगा। काम के सम्बंध में संतोष की भावना जगेगी। धन खर्च होगा। विद्यार्थियों को विद्याभ्यास में निर्धारित सफलता नहीं मिलेगी ।

          सिंह :~ आज किसी भी काम के सम्बंध में आत्मविश्वास के साथ त्वरित निर्णय लेंगे। पिता तथा बुजुर्गों के साथ सहयोग प्राप्त करेंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आपके स्वभाव में क्रोध और व्यवहार में उग्रता रहेगी, जिसपर अंकुश रखें । सिरदर्द तथा पेट सम्बंधी शिकायतें रहेंगी।

          कन्या :~ आज आपके अहं के कारण तकरार की संभावना है। शारीरिक और मानसिक चिंता के साथ आज का दिन बितेगा । स्वभाव में उत्तेजना से काम बिगड़ेगा । कुटुंबीजनों और मित्रों के साथ अनबन होगा। कोर्ट- कचहरी और नौकरीपेशा वालों से बचें।

          तुला :~ आपका आज का दिन शुभ फलदायक और लाभप्रद है।  कुटुंब में आनंद का वातावरण रहेगा। पुत्र और पत्नी से सुख संतोष अनुभव करेंगे। नौकरी व्यवसाय के क्षेत्र में आयवृद्धि होगी। व्यापार में विकास के अवसर मिलेंगे।

          वृश्चिक :~ आज गृहस्थजीवन की सार्थकता आपको समझ में आएगी। घर में आनंद उल्लास का वातावरण रहेगा। आपका हर कार्य सरलता से होगा। व्यापारियों को व्यापार में अच्छे अवसर से आय वृद्धि होगी। नौकरी पेशावालों के लिए प्रगति का मार्ग खुलेगा। उच्च पदाधिकारियों तथा बुजुर्गवर्ग का सहयोग और प्रोत्साहन मिलेगा।

          धनु :~षआज आप तबीयत का ध्यान रखें । काम करने में उत्साह का अभाव रहेगा। मन चिंता से व्यग्र रहेगा। संतानों की समस्या इसका कारण हो सकती है। व्यवसाय और नौकरी में तकलीफ खड़ी होगी। जोखिमी विचार, व्यवहार या आयोजन करने से पहले विचार करने की आवश्यकता है।

          मकर :~ नकारात्मक विचार हावी न होने दे। क्रोध को काबू से बहुत सी आफतों से बच जाएँगे। भागीदारों के साथ सम्बंध खराब होगा।  नए सम्बंध स्थापित करना हितकर नहीं है। खान-पान पर विशेष ध्यान रखें। अन्यथा स्वास्थ्य खराब होगा। प्रशासनिक कार्य में आपकी निपुणता दिखाई देगी। आकस्मिक धन लाभ भी होगा।

          कुंभ :~ आप आज का दिनभर  प्रसन्न रहेंगे । आपके आत्मविश्वास में वृद्धि  होने से कार्य सफलता मे सहायक होगा । स्वभाव में मौजीलापन आपको स्फूर्तिमय रखेगा। सार्वजनिक जीवन में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी रुचिपूर्ण भोजन, वस्त्र और वाहन- सुख मिलेगा। भागीदारी से लाभ है।

          मीन :~ मन की दृढ़ता और आत्मविश्वास से कार्य सफल होंगे । परिवार में सुख- शांति और आनंद का वातावरण रहेगा। गुस्से में आपकी वाणी व्यवहार में उग्रता न आए ध्यान  रखें। नौकरी में वर्चस्व रहेगा। प्रतिस्पर्धियों के समक्ष विजय मिलेगी। बीमार व्यक्ति की तबियत में सुधार होगा। शारीरिक और मानसिक स्वस्थ रहेंगे  । ( डाँ. अशोक शास्त्री )

।।  शुभम्  भवतु  ।।  जय  सियाराम  ।।
।।  जय  श्री  कृष्ण  ।।  जय  गुरुदेव  ।।


Post A Comment:

0 comments: