बड़वानी~बच्चों ने ईद के कपड़े न खरीदते हुये
11 हजार रूपये की राशि दान की कोरोना के खिलाफ जंग के लिये ~~

बड़वानी / विश्व व्यापी कोरोना महामारी के खिलाफ जारी जंग में अब बच्चे भी बड़ो का साथ देते नजर आ रहे है। बड़वानी नगर के तीन बच्चों ने ईद पर नये कपड़े लेने हेतु पालको द्वारा संग्रहित 11 हजार रूपये की राशि कोरोना के खिलाफ जारी जंग हेतु प्रशासन को सौपी है। बच्चो के इस प्रयास की भूरी - भूरी प्रशंसा कलेक्टर श्री अमित तोमर ने भी की है। साथ ही उन्होने विश्वास व्यक्त किया कि कोरोना के खिलाफ जारी इस जंग में मिल रहे सभी के सहयोग से हम अवश्य कोरोना को हरा देंगे।
       बड़वानी नगर के रहवासी 5 वर्षीय ताहा रिजवी, 14 वर्षीय सकीना रिजवी तथा 18 वर्षीय उनकी बहन मारिया रिजवी ने अपने पिता श्री इब्राहिम रिजवी एवं माता श्रीमती अलफिया रिजवी के साथ आकर, नगद 11 हजार रूपये की राशि एसडीएम बड़वानी सुश्री अंशु जावला को सौपी है। इस दौरान बच्चों ने बताया कि अगर उनकी इस राशि से किसी कोरोना प्रभावित की जान बचती है तो इससे बड़ा ईद का तोहफा उनके लिये कुछ नही हो सकता।
       इस अवसर पर श्री इब्राहिम रिजवी बताते है कि मनावर नगर में उनकी कृषि मशीनरी की दुकान है, जिसके लिये उन्होने अपने तीनो बच्चों को इस मीठी ईद पर नये कपड़े सिलवाने के लिये 11 हजार रूपये जमा किये थे। किन्तु बच्चों ने नये कपड़े लेने के स्थान पर इसे कोरोना के खिलाफ जारी जंग हेतु दान देने की जिद् की, उनके इस नेक विचार में हम पति - पत्नि की भी सहमति है। कपड़े तो क्या है अगली ईद पर आ जायेंगे पर अपने देश, अपने लोगो की सेवा का अवसर कभी - कभी ही मिलता है।


Post A Comment:

0 comments: