अंजड~मंगलवार देररात 12 बजे लगी आग को बुझाने दो घंटे बाद पहुंची फायर ब्रिगेड~~

सतीश परिहार अंजड~~

अंजड-नगर से तिन किलोमीटर दुर चकेरी गांव के पास लगे एक खलिहान में मंगलवार देररात 12 बजे अचानक लगी आग से वहां रखी कडपी सहित अन्य सामान जलकर खाक हो गए। आग का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।
आग की जानकारी रात 11 बजे लगी जब गांव के अधिकतर लोग चैन की निंद सो रहै थे रात में लगी आंग से सब हक्का बक्का रह गये कुछ लोगों ने धरमसिंह सिंह के खलिहान से धूंआ उठते देखा। आग से वहां रखा कडपी पशुचारा जकर स्वह: हो गया। रात में गांव के पास लगे खलिहान में आंग लगने कि खबर से ग्रामीणों में भय का माहौल बन गया। और अफरातफरी मच गई। आंग लगने के कारण पक्षुओं के लिए रखी कडपी , गोबर खाद के ढेरों में आंग लग गई। गांव वालों द्वारा नगर परिषद अंजड में सुचना देने बाद पहुंची फायर ब्रिगेड आग लगने के तुरंत बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड के लिए नगर परिषद अंजड में दी थी। मौके पर पहुंचे फायर फायटर ने समय रहते आंग पर काबु पाया नहीं तो कोई बडी घटना घटते से बच गई। फायर ड्राइवर बबलू कुरैशी और दमकल टिम ने अपनी सूझबूझ से तत्काल आंग पर काबू पाया।

ग्राम पंचायत चकेरी के सहायक सचिव--राजपाल चौधरी ने बताया--कुछ दिन पहले भी इस खलिहान में आंग लग चुकी है। रात फिर एक बार पक्षुओं के चारे और कडबी में आग लग गई आग लगने का कारण फिलहाल पता नहीं चल पाया है समय रहते आंग पर काबु पाने से बडी घटना होने से टल गई।


Post A Comment:

0 comments: