।।  *सुप्रभातम्*  ।।
               ।।  *संस्था  जय  हो*  ।।
        ।।  *दैनिक  राशि  -  फल*  ।।
        आज दिनांक 17 मई 2020 रविवार संवत् 2077 मास ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि दोपहर 12:43 बजे तक रहेंगी पश्चात एकादशी तिथि लगेगी । आज सूर्योदय प्रातः काल 05:38 बजे एवं सूर्यास्त सायं 07:08 बजे होगा । पूर्वा भाद्रपदा नक्षत्र दोपहर 01:57 बजे तक रहेंगा पश्चात उत्तरा भाद्रपदा नक्षत्र आरंभ होगा । आज का चंद्रमा प्रातः 07:14 बजे तक कुंभ राशि में भ्रमण करते हुए मीन राशि में प्रवेश करेंगे । आज का राहू काल सायं 05:41 से 07:08 बजे तक रहेंगा । दिशाशूल पश्चिम दिशा में रहेंगा यदि आवश्यक हो तो दर्पण देख कर यात्रा आरंभ करें । जय हो

                 *ज्योतिषाचार्य*
          डाँ. पं. अशोक नारायण शास्त्री
         श्री मंगलप्रद् ज्योतिष कार्यालय
245, एम. जी. रोड ( आनंद चौपाटी ) धार , एम. पी.
                  मो. नं.  9425491351

                   *आज का राशि फल*

*कोरोनो जैसी महामारी को भगाना है देश कों बचाना है*

          मेष :~ सामाजिक रूप से आपको यश-कीर्ति मिलेगी। व्यापार में लाभ होगा। मध्याहन के बाद मानसिक एकाग्रता में कमी दिखाई देगी। स्वास्थ्य भी बिगड सकता है। स्वजनों के साथ मतभेद होगा। अकस्मात से संभलकर चले । धन खर्च होगा।

          वृषभ :~ व्यवसाय में स्थिति अनुकूल रहेगी तथा आप के कार्य की उचित प्रशंसा भी होगी। सामाजिक रूप से मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कार्य भी सरलता से होंगे और लाभ  भी होगा। नए कार्यों करने के लिए समय अच्छा है। सामाजिक और आर्थिक दृष्टि से लाभ मिलेगा । 

          मिथुन :~ स्वास्थ्य में भी कुछ उतार-चढाव आएगा। व्यावसायिक स्थल पर भी उपरी अधिकारीगण अप्रसन्नता से आप व्यग्र रहेंगे । व्यय अधिक होगा। यापार में भी वातावरण अनुकूल रहेगा। बडे-बूढ़ों के आशीर्वाद से आपका कार्य सुसंपन्न होगा। व्यवसाय में पदोन्नति के योग है। धन की प्राप्ति होगी।

          कर्क :~ क्रोध को वश में रखें । अनैतिक कृत्यों और नकारात्मक विचारों से दूर रहें । धन की तंगी रहेगी। फिर भी मध्याहन के बाद शारीरिक स्वस्थता और बाद में मानसिक स्वस्थता प्राप्त होगी। व्यावसायिक स्थल पर ऊपरी अधिकारी से संभलकर चले । किसी के साथ वाद-विवाद या उग्र चर्चा में न उतरे ।

          सिंह :~ आज आपको मनोरंजन के भरपूर साधन उपलब्ध होंगे । परंतु मध्याहन के बाद अधिक विचारों के कारण मानसिक रूप से आप थक जाएँगे। क्रोध की अधिकता से आप उकता जाएँगे तब वाणी पर संयम रखने पर परिस्थिति पर नियंत्रण ला सकेंगे। धन की तंगी रहेगी।

          कन्या :~ कार्य-सफलता मिलने से आज आप आनंदित रहेंगे। आपकी यश-किर्ती में भी वृद्धि होगी। जिससे शारीरिक और मानसिक रुप से आप प्रफुल्लित और स्वस्थ रहेंगे । भावना के प्रवाह में आप अधिक न बहें । मध्याहन के बाद आप का दिन मनोरंजन में बीतेगा। व्यापार में भागीदारों से लाभ होगा।

          तुला :~ बौद्धिक चर्चा में लाभ ले सकतें हैं। आपको सफलता मिलेगी। यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। आज कुछ अधिक भावनाशील रहेंगे। व्यावसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा और सहकार्यकरों का सहयोग भी मिलेगा। परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा।

          वृश्चिक :~ भावुकता पर संयम रखने से व्यग्रता कम होगी । वित्तीय मामलों का आयोजन होगा। माता से लाभ होगा। मध्याहन के पश्चात विचारों में शीघ्र परिवर्तन आएँगे। नये काम की शुरूआत न करें। बौद्धिक एवं तार्किक कार्य करें। पेट सम्बंधित बीमारीओं से सावधान रहें।

          धनु :~ दिन के समय में आज आप का मन प्रफुल्लित रहने से मानसिक रूप से एकदम फिट रहेंगे । परिवारजनों के साथ पारिवारिक प्रश्नों की चर्चा होगी, जिसका निराकरण भी होगा । आज भाग्यवृद्धि का योग है, परंतु मध्याहन के बाद कुछ अधिक ही संवेदनशीलता का अनुभव करेंगे। मानसिकरुप से व्यग्रता रहेगी।

          मकर :~ अधिक वाद-विवाद से परिवार का वातावरण कलुषित न हो ध्यान रखें । परिवारजनों को आप से मनदुःख और असंतोष रहेंगा । फिर भी मध्याहन के बाद आप का मन चिंतामुक्त रहेगा। आज भाग्यवृद्धि के योग हैं। भाई-बहनों का प्रेम आप पर बरसेगा।

          कुंभ :~ गहन चिंतन शक्ति और आध्यात्मिकता मे  मन लगेगा । नकारात्मक विचारों से बचें । वाणी पर संयम रखें । अनापेक्षिक धन-व्यय से संभले । आज फिर भी निर्णयशक्ति का अभाव रहेगा। लिए गए काम पर किसी का ध्यान न जाने से आप निराश न हों ।

          मीन :~ किसीके साथ धन से सम्बंधित व्यवहार न करने की तथा विवाद में न पड़ें । मन एकाग्र करने का प्रयास करें । आज खर्च पर संयम रखें । स्वजनों के साथ मनःदुख होगा । मध्याहन के बाद आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा। साथ-साथ आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में भी धन लगा रहेगा। ( डाँ. अशोक शास्त्री )

।।  शुभम्  भवतु  ।।  जय  सियाराम  ।।
।।  जय  श्री  कृष्ण  ।।  जय  गुरुदेव  ।।


Post A Comment:

0 comments: