झाबुआ~वार्ड क्रमांक 2 कण्टेनमेंट एरीया का लेकर एसडीएम एवं एसपी को सौंपा वार्डवासियों ने ज्ञापन~~

पॉजिटिव्ह केस मारूति नगर व मोलाना आजाद मार्ग के एरिया सील किया कैलाश मार्ग को क्यो~~

मेक्जीमम कंट्रोल मीनिमम लॉस की तर्ज पर चलना है -एसडीएम ~~

झाबुआसंजय जैन~

शहर के वार्ड क्र. 2, जिसमें कैलाश मार्ग एवं उससे जुड़ी कुछ अन्य गलियों के रहवासियों ने उनके क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया से मुक्त करवाने की मांग की है। वार्ड के समस्त रहवासियों के हस्ताक्षरयुक्त आवेदन वार्ड पार्षद नूरजहां अब्दुल शेख ने जिला कलेक्टर प्रबल सिपाहा, पुलिस अधीक्षक विनीत जैन, एसडीएम झाबुआ डॉ. अभयसिंह खराड़ी एवं नपा सीएमओ एलएस डोडिया को देकर यह मांग रखी है। वार्ड क्रमांक 2 के सैकड़ों रहवासियों के हस्ताक्षरयुक्त दिए गए आवेदन में वार्ड पार्षद नूरजहां अब्दुल इनायत शेख ने बताया कि शहर के वार्ड क्र. 02, जिसमें कैलाश मार्गं और उससे जुड़ी कुछ छोटी गलियां भी शामिल है। जिनके अंतर्गत एक भी कोरोना पॉजीटिव मरीज या व्यक्ति नहीं है। जो भी संक्रमित व्यक्ति है, वह वार्ड क्र. 3, जिसमें मोलाना आजाद मार्ग और मारूतिनगर क्षेत्र के है, जिसे जिला प्रशासन द्वारा सील किया जा चुका है, उस क्षेत्र के ही मरीज है।

-कंटेनमेंट एरिया से मुक्त करवाने की मांग
आवेदन में आगे बताया गया कि वार्ड क्रमांक 02 में लगभग 2000 से 2500 की जनसंख्या है। सभी वार्डवासियों को जीवन यापन करने की वस्तुओं की अनुपलब्धता के कारण अत्यधिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आवेदन में वार्ड क्र. 2 कैलाश मार्ग को कंटेनमेंट एरिया से मुक्त करवाने की मांग की गई। इस संबंध में वार्ड के कुछ रहवासियों ने बताया कि मोैैलाना आजाद मार्ग में कियोस्क सेंटर पर कार्य करने वाली युवती एवं उसके संपर्क मे आई उसकी भांजी और भतीजी, जो कि मोलाना आजाद मार्ग के ही निवासी है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने उनके पते में कैलाश मार्ग लिखने पर यह खबर वायरल होने पर जिला प्रशासन ने कैलाश मार्ग को कंटनमेंट एरिया घोषित कर दिया। कैलाश मार्ग में मनकामेश्वर महादेव मंदिर से लेकर हुड़ा चौक और आगे हुड़ा स्कूल तथा वार्ड में आने वाली अन्य छोटी गलियों में भी एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं है,। ऐसे में वार्ड क्र. 2 को कंटेनमेंट एरिया में लिया जाना वार्ड के रहवासियों के साथ खिलवाड़ है।

-सख्ती बरतकर प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन ने तानाशाही एवं मनमाने रवैये का परिचय दिया
रहवासियों के अनुसार जब गोपाल कॉलोनी में दो कोरोना संक्रमित मरीज आने पर एक गली को ही सील किया गया, ऐसे में बेवजह कैलाश मार्ग को सील कर रहवासियों को परेशान करना जिला प्रशासन के तानाशाही एवं मनमाने रवैये को प्रदर्शित करता है। रहवासियों ने यहां तक बताया कि हुड़ा क्षेत्र को कंटनेमेंट एरिया घोषित करने से वार्ड क्र. 2 कैलाश मार्ग एवं उससे जुड़ी अन्य गलियों में भी आवश्यक सामग्रीयां की सप्लाय नियमित नहीं हो पा रहीं है। कई रहवासियों ने तो यहां तक आरोप लगाया कि वार्ड के अंदर पानी सप्लाय भी नहीं करने दिया जा रहा है। जबकि शासन के नियमानुसार कोरोना संक्रमित मार्ग को कंटनमेंट एरिया एवं आसपास के क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया जाना है, लेकिन जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन ने पूरे हुड़ा क्षेत्र में सख्ती बरतकर अपनी तानाशाही एवं मनमाने रवैये का परिचय दिया है।

-क्षेत्र के प्रवेश मार्ग पर जताया विरोध
इसी बीच 21 मई, गुरूवार को सुबह एवं दोपहर में वार्ड क्र. 2 के ही रहवासियों ने शहर से क्षेत्र के प्रवेश मार्ग पर खड़े रहकर अपना विरोध भी जताया। रहवासियों की मांग थी कि उनके वार्ड एवं कैलाश मार्ग को कन्टेनमेंट एरिया से मुक्त किया जाए। मिली जानकारी के अनुसार इस बीच सुबह जब रहवासियों से मिलने पुलिस अधीक्षक विनीत जैन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डावर, एसडीएम डॉ. अभयसिंह खराड़ी भी पहुंचे थे, तो उनके समक्ष भी रहवासियों ने अपनी यह मांग रखी थी।

-इनका कहना है........
फिलहाल प्रशासन को शहर के प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखना है, ना कि सुविधा का। हमे ''मेक्जीमम कंट्रोल मीनिमम लॉसÓÓ की तर्ज पर चलना है ना कि '''मेक्सीमम लॉस मीनिमम कंट्रोलÓÓ की तर्ज पर। मारूति नगर और कैलाश मार्ग से भी सटे जो एरिया है, उनकी एक किमी की परिधि को भी सील किया जाना जरूरी होता है। इसी के तहत पूरे क्षेत्र को बंद किया गया है। आज यदि कोई संक्रमित व्यक्ति बाजार में निकलता है, तो उससे शहर के प्रत्येक व्यक्ति को उससे नुकसान पहुंचने की संभावना हती है। हम फिलहाल अपनी सुविधा पर अधिक ध्यान ना दे। अपनी सुरक्षा पर अधिक ध्यान दे।
.............डॉ. अभयसिंह खराड़ी, एसडीएम, झाबुआ।

वार्ड क्र. 2 के रहवासियों की वार्ड में जरूरी दूध और खाद्य सामग्रीयों की सप्लाय समय पर नहीं हो पाने संबंधी समस्या थी, जिसे एसडीएम एवं नगरपालिका सीएमओ से चर्चा कर समाधान किया जा चुका है।
..........विनीत जैन, पुलिस अधीक्षक झाबुआ


Post A Comment:

0 comments: