बड़वानी~महाराष्ट्र से आये 25 हजार से अधिक मजदूरो को  615 बसो से भेजा गया उनके गृह राज्य तक~~

बड़वानी  / लाॅक डाउन के मद्देनजर महाराष्ट्र से बड़ी संख्या मे उत्तर प्रदेश एवं बिहार जाने के इच्छुक मजदूर बड़ी बिजासन से म.प्र. की सीमा में प्रवेश कर रहे है । विगत 4 दिनो में मध्यप्रदेश की सरकार ने 615 बसो के माध्यम से लगभग 25 हजार से अधिक मजदूरो को उनके गृह राज्य तक निःशुल्क भेजा हैं। भेजने के पूर्व इन मजदूरो का स्वास्थ्य परीक्षण करवाते हुये उन्हें खाना - पानी भी निःशुल्क उपलब्ध करवाया गया है।
कलेक्टर श्री अमित तोमर से प्राप्त जानकारी अनुसार मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चैहान के निर्देशानुसार बड़ी बिजासन से 12 मई को 104 बसो के माध्यम से 4200 मजदूरो को, 13 मई को 110 बसो के माध्यम से 4400 मजदूरो को, 14 मई को 160 बसो के माध्यम से 6400 मजदूरो को एवं 15 मई को 241 बसो के माध्यम से 10478 मजदूरो को देवास भिजवाया गया है, जहाॅ से इन्हें इनके राज्यों में भेजा जा रहा है।
टेªन के माध्यम से लौटे 8 हजार से अधिक मजदूरो को पहुंचाया गया उनके घरो तक
कलेक्टर श्री तोमर ने बताया कि इसी प्रकार मुख्यमंत्री की घोषणा एवं व्यवस्था अनुसार गुजरात मजदूरी करने गये जिले के मजदूरो को टेªनो के माध्यम से मेघनगर, रतलाम, खण्डवा एवं इटारसी रेल्वे स्टेशन लाया जा रहा है। यहाॅ से इन्हें बसो के माध्यम से जिला मुख्यालय लाकर स्वास्थ्य परीक्षण एवं खाना - पानी करवाकर पुनः बसो के माध्यम से इन्हें इनके घरो तक पहुंचाया जा रहा है। अभी तक 8187 मजदूरो को टेªेनो के माध्यम से लाकर 227 बसो के माध्यम से उन्हें, उनके घरो तक पहुंचाया गया है।


Post A Comment:

0 comments: