अंजड~लाकडाउन में बच्चों ने पेंटिग से दिया कोरोना वायरस से बचने के दिये संदेश~~

लाकडाउन के दौरान 250 बच्चों ने बडवानी जिलेभर से लिया हिस्सा~~

तहसीलदार अंजड ने पेरालीगल वालेंटियर के इस नये प्रयास कि तारीफ कर आगे ऐसे और आयोजन करते रहने की बात कही~~

सतीश परिहार अंजड~~

अंजड--कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए हर कोई घरों में ही रह रहे हैं। क्योंकि उन्हें बच्चों को बाहर जाने से भी रोकना है, बच्चे दिनभर पढ़ाई करने के बाद अपनी कला को निखारने की तरफ ध्यान दे रहे हैं। वे अपनी कला के जरिए प्रकृति को संजोये रखने के साथ स्वच्छता को बनाए रखने का संदेश दे रहे हैं। अंजड नगर के पेरालीगल वालेंटियर व समर्पण सेवा समुह के सदस्यों ने एक आनलाइन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों ने पेंटिंग से कोरोना वायरस से बचने,
बेटी बचाओ, प्रकृति के प्रति जागरूकता का संदेश भी दिया हैं।

पुरस्कार प्राप्त करने पर बच्चों ने बताया हमने पुरी मेहनत कर पेंटिंग बनाई है क्योंकि वायरस से बचने के लिए यही जरूरी है कि अपने आपको बचाओगे तो दूसरे भी बचेंगे। अभिभावकों ने बताया इसके तहत
बच्चे पढ़ाई के बाद पेंटिंग के जरिए अपनी कला को निखरी हैं और सभी को जागरूकता का भी संदेश भी दिया हैं। पेंटिंग बनाकर सोशल मिडीया के माध्यम से बडवानी जिले कि अलग-अलग जगहों से आई पेंटिंग का चयन चाइल्ड लाइन कि टिंम द्वारा किया गया। 
स्टूडेंट्स की क्रिएटिविटी को अपने घरों के अंदर रहते हुए एक मंच देने के मकसद से आयोजित की गई प्रतियोगिता के बारे में पेरालीगल वालेंटियर सतीश परिहार ने बताया इस प्रकार से पहली बार आयोजित प्रतियोगिता के विजेताओं को शनिवार तहसीलदार श्री राजेश कोचले के हाथों पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। तहसील कार्यालय में स्टूडेंट्स के साथ उनके पैरेंट्स भी पहुंचे थे। लाकडाउन में पहली बार घरों के बाहर आए बच्चों को सम्मान मिला तो परिजनों के चेहरे और आंखों में खुशी साफ झलक रही थी। चाइल्ड लाइन के परियोजना समन्वयक संजय आर्य ने बताया आयोजित पेंटिंग प्रतियोगिता में 250 बच्चों ने भाग लिया जिसमें कुं. रुचिश्म और पुजा ने ग्लोबल वार्मिंग पर संयुक्त पेंटिंग बनाकर पहला पुरस्कार जिता वहीं कुं. वर्निका आर्य ने बेटी बचाओ और रुद्राक्ष जिंदल ने कोरोना वारियर्स का चित्रण कर दुसरे स्थान पर रहे , कुं. वैष्णवी पाटीदार द्वारा न्यूज पेपर पर बनाई पेंटिंग और तुषार गनवानी कि बाल यौन शोषण पर बनाई गई पेंटिंग रही।
इस दौरान कुल 5 स्टूडेंट्स को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर डाँक्टर संजय परमार , डाँक्टर पुष्पेंद्र अछाले , असलम बाठिया , संजय आर्य, चाइल्ड लाइन टिम मेंम्बर गायत्री सनियर सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
इस अवसर पर तहसीलदार राजेश कोचले ने कहा- पेरालीगल वालेंटियर सतीश परिहार और समर्पण सेवा समुह के सदस्यों के इस नये और अनुठे प्रयास से बच्चों ने लाकडाउन का पालन कर कम संसाधनों में भी पेंटिंग प्रतियोगिता में भाग लिया और सभी बच्चों ने अच्छी पेंटिंग्स बनाई है आगामी समय में राजस्व विभाग द्वारा आपके इन सार्थक प्रयासों में पुरा सहयोग मिलेगा।


Post A Comment:

0 comments: