।।  *सुप्रभातम्*  ।।
               ।।  *संस्था  जय  हो*  ।।
        ।।  *दैनिक  राशि  -  फल*  ।।
        आज दिनांक 31 मई 2020 रविवार संवत् 2077 मास ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि सायं 05:38 बजे तक रहेंगी पश्चात दशक दशमी तिथि लगेगी । आज सूर्योदय प्रातः काल 05:33 बजे एवं सूर्यास्त सायं 07:16 बजे होगा । उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र मध्य रात्रि पश्चात 02:58 बजे तक रहेंगा पश्चात हस्त नक्षत्र आरंभ होगा । आज का चंद्रमा प्रातः 06:32 बजे तक सिंह राशि में भ्रमण करते हुए कन्या राशि में प्रवेश करेंगे । अभिजीत मुहूर्त दोपहर 12:01 से 12:53 बजे तक रहेंगा । आज का राहू काल सायं 05:33 से 07:16 बजे तक रहेंगा । दिशाशूल पश्चिम दिशा में रहेंगा यदि आवश्यक हो तो दलिया का सेवन कर यात्रा आरंभ करें । जय हो

                   *ज्योतिषाचार्य*
          डाँ. पं. अशोक नारायण शास्त्री
         श्री मंगलप्रद् ज्योतिष कार्यालय
245, एम. जी. रोड ( आनंद चौपाटी ) धार , एम. पी.
                  मो. नं.  9425491351

                   *आज का राशि फल*

*कोरोनो जैसी महामारी को भगाना है देश कों बचाना है*

          मेष :~ साहित्य का सर्जन करने और कलात्मक अभिगम में वृद्धि करने के लिए आज का दिन शुभ है । स्नेहीजन के साथ हुई भेंट से आप का मन प्रसन्न होगा । शत्रु और प्रतिस्पर्धीयों की भावनाओं के साथ आप की भावनाओं का संघर्ष होगा। कार्यालय में तथा ऊपरी अधिकारियों के समक्ष सावधानी बरते ।

          वृषभ :~ आज माता के स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी। स्थावर संपत्ति के दस्तावेज पर हस्ताक्षर करना टाले । नकारात्मक विचारों सेदूर रहें साथ बचें । परंतु मध्याहन के बाद शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार होगा । सृजनात्मकता में आज वृद्धि होगी। आज कोई धार्मिक कार्य होगा।

          मिथुन :~ कार्यसफलता से मन आज प्रसन्न रहेगा । प्रतिस्पर्धी भी पराजित होंगे। परंतु मध्याहन के बाद घर में विसंवादिता का वातावरण रहेगा। परिवारजनों के साथ तूतू - मैंमैं हो सकती है और इससे मन में ग्लानि बढेगी। माता का स्वास्थ्य बिगडे़गा। मध्याहन से पूर्व भाग्यवृद्धि है।

          कर्क :~ लंबे समय की योजनाओं के विषय में सोचते - सोचते आप द्विधापूर्ण मन:स्थिति में फँस जाएँगे। परिवारजनों के साथ वातावरण तनावपूर्ण रहेगा। निर्धारित कार्यों में अपेक्षा से कम सफलता मिलेगी । मध्याहन के बाद आपका समय अच्छा रहेगा। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। भाई-बहेनों से आपको गिफ्ट मिलेगा ।

          सिंह :~ आज आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। आज प्रत्येक कार्य दृढ निर्णयशक्ति से करेंगे। फिर भी क्रोध अधिक रहेगा , इसलिए मन शांत रखें । सरकारी कार्यों में लाभ होगा। परिवारजनों का सहयोग मिलेगा। आय की अपेक्षा व्यय अधिक होगा।

          कन्या :~ आज आपका मन कुछ अधिक भावनाशील रहेगा। चर्चा और विवाद से दूर रहें । किसी के साथ उग्रतापूर्ण व्यवहार हो सकता है। मध्याहन के बाद आप के अंदर आत्मविश्वास बढेगा । समाज में मान-प्रतिष्ठा बढेगी। फिर भी क्रोध पर संयम रखें ।

          तुला :~ व्यापार के क्षेत्र में लाभ होगा। संतानों के साथ सम्बंध सुमधुर रहेंगे। परंतु मध्याहन के बाद मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य बिगडेगा। उग्र चर्चा-विवाद से बचें । भ्रांति से दूर रहे। कानूनी विषयो में निर्णय बहुत सोच-समझकर करें ।

          वृश्चिक :~ दृढ़ मनोबल और आत्मविश्वास से कार्य आज सरलता से पूर्ण करेंगे । व्यवसाय और व्यापार के क्षेत्र में भी आपकी बुद्धि - प्रतिभा की प्रशंसा होगी । उच्च अधिकारीगण आपकी कार्यवाही से प्रसन्न  होंगे और पदोन्नति की भी संभावना बढेगी। व्यापार में आर्थिक लाभ है। मित्रवर्ग से लाभ होगा।

          धनु :~ आपका व्यवहार आज न्यायप्रिय रहेगा। हानिकर कार्यों से दूर रहें । क्रोध पर संयम रखें । लेकिन मध्याहन के बाद आपका दिन बहुत अच्छा और सफलताभरा रहेगा। आपके कार्य सरलतापूर्वक पूर्ण होंगे । व्यवसाय में उच्च अधिकारीयो को प्रोत्साहन आपके लिए आनंददायी सिध्ध होगा। पदोन्नति होगी।

          मकर :~ आज के लिए संभलकर चले । स्वास्थ्य के विषय में लापरवाह न रहें और निषेधात्मक विचारों से बचें । आकस्मिक व्यय के लिए तैयार रहें । फिर भी मध्याहन के बाद परिस्थिति में कुछ हलकेपन का अनुभव होगा। स्वभाव में क्रोध और उग्रता रहेगी, फिर भी उस पर संयम रखें ।

          कुंभ :~ सांसारिक प्रश्नों और विषयों पर आज उदासीनवृत्ति से व्यवहार करेंगे तो अच्छा रहेगा। अदालती कार्यवाही से संभले । सामाजिक दृष्टि से अपमानित न हो ध्यान रखें । शारीरिक रूप से स्फूर्ति और प्रफुल्लितता का अभाव रहेगा। मानसिक उद्वेग रहेगा। प्रभु भक्ति और आध्यात्मिकता आपको मानसिक शांति देंगे।

          मीन :~ आपका मन चिंतामुक्त रहेगा। शंका - कुशंकाओं के कारण प्रफुल्लितता का अनुभव नहीं होगा। आपके कार्यो में विध्न से कार्यपूर्ति में विलंब होगा ।  दांपत्य जीवन में तकरार का वातावरण लंबे समय तक न रहे इसकी सावधानी रखें । व्यापार में भागीदारों से संभलकर रहें । सांसारिक विषयों से मन अलिप्त रहेगा। ( डाँ. अशोक शास्त्री )

।।  शुभम्  भवतु  ।।  जय  सियाराम  ।।
।।  जय  श्री  कृष्ण  ।।  जय  गुरुदेव  ।।


Post A Comment:

0 comments: