*भिण्ड~पूर्व विधायक स्व. हरिज्ञान सिंह बौहरे की 39 वीं पुण्यतिथि आयोजित*~~

आज के आपदा ग्रस्त दौर में समाजवादी दाम बांधो नीति प्रासंगिक ~~

भिण्ड से गिर्राज बौहरे की रिपोर्ट~~

वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के व्यापक प्रभाव के दृष्टिगत इस बार प्रख्यात समाजवादी चिंतक एवं विचारक स्वर्गीय श्री हरिज्ञान सिंह बोहरे पूर्व विधायक अटेर की की 39 वी पुण्यतिथि बुधवार को वाटर वर्क्स स्थित निवास पर पूर्ण सादगी के साथ लोक डाउन के
नियम एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मनाई गई।
इस अवसर पर कार्यक्रम आयोजक बीके बोहरे ने स्वर्गीय हरिज्ञान सिंह बोहरे के छायाचित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर उनके संघर्षशील जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जिंदगी भर मजदूरों एवं किसानों के शोषण के खिलाफ संघर्षरत रहने के कारण ही स्वर्गीय बोहरे जी को ऐतिहासिक विश्व मजदूर दिवस 1 मई के दिन पंचतत्व में विलीन होने का परम सौभाग्य प्राप्त हुआ। स्वर्गीय श्री हरिज्ञान सिंह बौहरे मजदूरों एवं किसानों के सच्चे मसीहा थे  हम सभी को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए।
स्वर्गीय श्री हरिज्ञान सिंह बौहरे द्वारा चलाए गए तमाम समाजवादी आंदोलनों में से एक दाम बांधो आंदोलन आज के आपदा ग्रस्त मौजूदा संकट के दौर में बेहद प्रासंगिक है अगर सरकार द्वारा समाजवादी दाम बांधो नीति लागू कर दी जाती तो आज भीषण कोरोना महामारी के दौर में लागू लॉक डाउन में गरीबों किसानों एवं मध्यम आय वर्ग के नागरिकों को बाजार से मनमाने दामों पर सामान खरीदने को विवश नहीं होना पड़ता। कार्यक्रम के दौरान विजया देवी गौरव शुक्ला प्रशांत बौहरे सहित अन्य परिवार जन मौजूद रहे।


Post A Comment:

0 comments: