*मनावर ~ब्लॉक के शिक्षको की ऑनलाइन मीटिंग ली गई।*~~          

*बच्चो को शिक्षा सामग्री पहुचाने और दीक्षा एप का प्रशिक्षण पूर्ण कर प्रमाण पत्र प्राप्त करना बच्चो की छात्रवर्ती के पेंडिंग कार्य पूर्ण करने हेतु कहा गया*~~

निलेश जैन मनावर ~~

धार जिले में कोरोना वायरस के चलते आज शिक्षा के कार्य को जारी रखने के लिए शिक्षा केंद्र से जिला शिक्षा अधिकारी मंगलेश व्यास की अध्यक्षता में डीपीसी कमलसिंह ठाकुर तथा देश पाण्डे, प्रोग्रामर तिलवे की उपस्तिथि में मनावर ब्लॉक के शिक्षको की ऑनलाइन मीटिंग ली गई। जिसमें विकासखण्ड स्रोत समन्वयक अजय मूवेल समस्त बीएसी व सीएसी के साथ ब्लॉक के सभी शिक्षक ऑनलाईन जुड़े ओर डीजीलेप के माध्यम से पालको को कक्षा वाइस जोड़कर अध्यापन सामग्री उन तक पहुचाते हुए फीडबैक लेने हेतु निर्देशित किया गया। जिसके अन्तर्गत बीआरसी ने संकुल वार संकुल प्राचार्यो की निगरानी में टीम बनाई गई। जिले के निर्देश अनुसार संकुल केंद्र मनावर के संकुल प्राचार्य भरत जांचपुरे द्वारा जिन शिक्षको की उपस्तिथी में संकुल के शिक्षको की बैठक ऑनलाईन ली जिसमें समस्त शिक्षको के साथ बीआरसी  बीएसी भरत बर्फा भी सम्मिलित हुऐ।
जिसमे संकुल के समस्त शिक्षको को घर बैठे बच्चो को शिक्षा सामग्री पहुचाने और दीक्षा एप का प्रशिक्षण पूर्ण कर प्रमाण पत्र प्राप्त करना बच्चो की छात्रवर्ती के पेंडिंग कार्य पूर्ण करने हेतु कहा गया। शिक्षको को पालको के साथ साथ गाँव के रिटायर्ड शिक्षक आंगनवाड़ी महिलाएँ तथा स्व सहायता समूह के सदस्यों को डीजी लेप ग्रुप में जोड़कर बच्चो को ग्रामीणों में शिक्षण सामग्री सोसल डिस्टेन्स का पालन कराने के लिये प्रेरित किया गया। जन शिक्षक राजेन्द्र मुवेल द्वारा ऑनलाइन आभार व्यक्त किया जानकारी प्रकाश वर्मा द्वारा दी गई।


Post A Comment:

0 comments: