बड़वानी~कलेक्टर ने छोटी कसरावद जाॅच चैकी पहुंचकर देखा व्यवस्थाओं को~~

बड़वानी / टोटल लाॅक डाउन के मद्देनजर छोटी कसरावद के नर्मदा पुल पर बनाये गये अंतर जिला जाॅच चैकी का निरीक्षण बुधवार को कलेक्टर श्री अमित तोमर ने किया । इस दौरान जहाॅ उन्होने चैकी पर पदस्थ कर्मियो से जाना कि वे किस प्रकार आने - जाने वाले लोगो के परिचय पत्र को चेक कर उसकी इन्ट्री रजिस्टर में कर रहे है, वही दूसरे राज्यों से लौट रहे लोगो के ई-पास भी चेक कर सुनिश्चित किया कि आने वाले वैद्य दस्तावेजो का ही उपयोग कर रहे है।
निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने जाॅच चैकी पर पदस्थ राजस्व एवं पुलिस विभाग के पदाधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि बिना वैद्य दस्तावेजो के एवं उचित कारण के किसी को भी जिले की सीमा में प्रवेश या जाने नही दिया जाये । यदि कोई यह कहता है कि वह मरीज को दिखाने अमुक डाक्टर या चिकित्सा संस्थान जा रहा है तो उसके पास उपलब्ध पूर्व के उपचार दस्तावेजो को भी देखा जाये । जिससे अनावश्यक रूप से लोग जिले की सीमा में प्रवेश न करने पाये ।
निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने अहमदाबाद से खरगोन जा रही एक कार का जहाॅ ई-पास चेक किया, वही कार में बैठे हुये लोगो से भी चर्चाकर जाना कि वे किस कारण से अहमदाबाद से खरगोन जा रहे है। इस पर कार में बैठे हुये लोगो ने बताया कि वे खरगोन से अपने पुत्र को अहमदाबाद लेने हेतु गये थे, अब उसे लेकर वापस खरगोन जा रहे है । इसके लिये उन्होने विधिवत रूप से ई-पास बनवाया है। इसी प्रकार कलेक्टर ने पुल पार करके मोटर सायकलो पर आ रहे कुछ लोगो को भी रोका एवं उनसे नगर में प्रवेश का कारण जाना । इस दौरान मोटर सायकल सवारो द्वारा सही उत्तर व उचित दस्तावेज न बताने पर उन्हें कलेक्टर ने वापस जाने का कहा, अन्यथा उन पर पुलिस कार्यवाही करने की चेतावनी भी दी ।
इस दौरान कलेक्टर के साथ जिला पंचायत सीईओ श्री मनोज सरियाम, एसडीएम बड़वानी सुश्री अंशु जावला भी थी ।


Post A Comment:

0 comments: