झाबुआ~गोपाल कॉलोनी में चौथा मरीज मिला~~

झाबुआ, । कोरोना पॉजिटिव का लगातार चौथा मामला गोपाल कॉलोनी की गली से सोमवार को सामने आया है। सुबह मिली जांच रिपोर्ट में वाहन 108 का एक युवा चालक कोरोना पॉजिटिव पाया गया। यह युवक उसी गोपाल कॉलोनी की गली में रहता है जो इन दिनों सील है। पहले ही 3 पॉजिटिव इस गली से मिल चुके हैं। अब मिला चौथा मरीज भी उसी मकान में किराए से रहता है जिसमे पूर्व में निकले कोरोना पॉजिटिव रहते थे। मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बीएस बारिया के अनुसार वह पहले से ही आइसोलेट है इसलिए उसके माध्यम से संक्रमण फैलने की संभावना कम ही है।

13 रिपोर्ट नेगेटिव आने से राहत

शुक्रवार को झाबुआ शहर में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज पाया गया था। उसके बाद चेन आगे बढ़ती नजर आ रही थी। उसके सीधे संपर्क में आने वाले 13 लोगो के सेम्पल लिए गये थे।आज सभी की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने से राहत मिली है। 11 मई को शहर में सबसे पहले स्वास्थ्य विभाग का एक वाहन चालक संक्रमण की चपेट में आया। पहले एक केस जिले के नाहरपुरा से आ चुका था लेकिन उसकी चेन आगे नही बढ़ पाई थी। खुद महिला भी स्वस्थ होकर अपने गाँव जा चुकी है। आज 13 सेम्पल नेगेटिव आने के बाद जिला मुख्यालय पर चल रही चेन भी समाप्त होती दिख रही है।अब यदि नए मामलों पर नियंत्रण रहता है तो कुछ ही दिनों में झाबुआ जिला के वापस ग्रीन जोन में शामिल होने की संभावना रहेगी।

अब तक का स्टेटस

जिल से जांच के लिये 603 सेम्पल जिले से भेजे गये, जिसमें 27 सेम्पल रिजेक्ट, 576 सेम्पल की जांच ,557 रिपोर्ट नेगेटिव, 13 रिपोर्ट पॉजिटिव 06 जांच बाकी

मई में फैला

उल्लेखनीय है कि मार्च व अप्रेल माह में एक भी मामला जिले में नही आया था। जबकि पडौसी जिलों में संक्रमण फैल रहा था।मई माह में कोरोना वायरस संक्रमण ने जिले में दस्तक दी।


Post A Comment:

0 comments: