अंजड~बीच रास्ते में हैंडपंप, आवागमन कर रहा बाधित..~~

छोटा बडदा बसाहट के रहवासी इसी मार्ग से आते जाते हैं,यहां से दोपहिया वहां तो निकल जाते हैं,लेकिन चार पहिया वहां निकालना मुश्किल  होता है~~

सतीश परिहार अंजड ~~

अंजड--नगर अंजड से लगे आजाद नगर के पिछले हिस्से से लगे छोटा बडदा पुनर्वास की तरफ जाने वाले रास्ते पर लंबे समय से बीच सड़क पर हैंडपंप लगा हुआ है। बताया जा रहा है कि यह हैंड पंप बीते कई समय से बंद है। इसका उपयोग नहीं किया जा रहा है और लोगों का आवागमन प्रभावित कर रहा है।
पुनर्वास स्थल के रहवासियों द्वारा कम समय में नगर अंजड के ठीकरी रोड और अस्पताल चौक पहुंचने के लिए इसी मार्ग का उपयोग किया जाता है। यहां से दो पहिया वाहन तो निकल जाते हैं। लेकिन चार पहिया वाहन चालकों को यहां से गुजरना काफी परेशानी भरा होता है। बीच सड़क पर अनुपयोगी हैंडपंप लगे होने से चार पहिया वाहन नहीं निकलपाते हैं। यहां के रहवासियों द्वारा पंचायत से इस हैंडपंप को निकलवाने की कई बार मांग कर चुके हैं। लेकिन पंचायत द्वारा इस पर ध्यान नहीं दिया गया। कई बार छोटे बच्चे खेलते हैंड पंप तक पहुंच जाते हैं। जिससे उन्हें चोंट आदि लगने का भय भी बना रहता है।
पहले 100 से अधिक घरों के लोग भरते थे पानी अब पाईप लाईन से आता है पेयजल.....

इस बंद और खराब पडे हेडपंम्प से किसी समय में लगभग 100 घरों के रहवासी पेयजल के लिए  पानी भरते थे, लेकिन अब टंकी से डली पाईप लाइन के माध्यम से  हो हरा है ऐसे में इस बंद पडे हेडपंम्प को बिच रास्ते से हटवाने कि आमजनों के द्वारा मांग की जा रही है। आए दिन इस हेंडपंम्प से वाहनों से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त होने कि घटनाओं पर अंकुश लग सके।


Post A Comment:

0 comments: