*भिण्ड-पावई थाना प्रभारी रही अनीता गुर्जर सात माह की गर्भवती  होते हुए भी मुस्तेदी से लड़ी थी कोरोना की जंग*~~

भिण्ड से गिर्राज बौहरे की रिपोर्ट~~

भिण्ड-पुलिस अधीक्षक श्री नागेन्द्र सिंह एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव कंचन के मार्गदर्शन में अनीता गुर्जर सब इंस्पेक्टर भिंड के पावई थाना प्रभारी ने कोरोना की चुनौती (जिम्मेदारी) को स्वीकारा और उन्होंने थाना क्षेत्र के चेकिंग पॉइंटों पर पहुंचकर ईमानदार, निष्ठावान एवं कर्तव्यनिष्ठ पुलिस जवानों का चयन कर थाना क्षेत्र की सीमाओं को सील किया। इसके बाद बुद्धि एवं विवेक से कार्य हाथ में लिया और प्रातः 7 बजे से ही रात्रि 11 बजे तक गस्त करके सभी को घरों में रहने की सलाह देंती रहती हैं।
इस दौरान उन्होंने हाथ जोड़कर सभी से घरों में रहने का अभियान भी चलाया। अनीता गुर्जर सब-इंस्पेक्टर भिंड जिले के पावई थाना प्रभारी के पद पर तैनाती समय मे घर परिवार की चिंता किए बिना देश सेवा के लिए समर्पित रही और कोरोना जैसी महामारी में सात माह की गर्भवती होने के बावजूद कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने में मुस्तैदी से देश सेवा में लगी रही।
उन्हें पहले भी कई अवार्ड मिल चुके हैं। अनीता गुर्जर सरकारी अधिकारी के साथ एक सामाजिक प्रवत्ति की भी हैं। गांधी पीस फाउंडेशन के कोऑर्डिनेटर अंतरराष्ट्रीय अवॉर्डी हरीश पायला ने बताया कि कोविड-19 में बेहतर कार्य को देखते हुए, अनीता गुर्जर को गांधी पीस फाउंडेशन-नेपाल और अंतरराष्ट्रीय चयन समिति के सदस्यों ने प्रशंसा अवॉर्ड भी भेजा। और उनकी सराहना करते हुए शुभकामनाएं दी।


Post A Comment:

1 comments:

  1. बहुत सराहना कार्य करने की प्रसंसा

    ReplyDelete