झाबुआ~कार्यवाही के बाद भी नही थम पा रहा तम्बाकू व्यवसाय -बेखोफ  कर रहे दुकानो पर सप्लाय~~

तम्बाकू व्यापारी सीना ठोक के बिना किसी डर के आराम से कर रहा कालाबाजारी~~

झाबुआसंजय जैन~

नगर में तम्बाकू व्यापारी पर कुछ दिन पूर्व ही छापामार कार्यवाही की गई थी। वही जिला प्रशासन की टीम द्वारा गोदाम में पडे बडे पैमाने पर तम्बाकू एवं अन्य पाउच पदार्थो का पकडकर फुड विभाग को अपनी रिपोर्ट सौप दी थी। जिस पर से जिला फुड विभाग की ओर से कार्यवाही होना बाकी रह गई थी।

-कार्यवाही नगर के सामने सिर्फ  एक दिखावा थी....
लेकिन वही जनचर्चा का यह विषय बन हुआ है कि पूर्व में राजगढ नाके पर गोदाम पर पडे छापे में बनाये गये चालान एवं की गई कार्यवाही नगर के सामने सिर्फ  एक दिखावा थी। वही उनकी कई लोगो के द्वारा विभाग के आला अधिकारियो के द्वारा उपर तक सेटिंग हो चुकी है। जहां आज वही तम्बाकू व्यापारी सीना ठोक के बिना किसी डर के आराम से अपने कार्य को अंजाम दे रहा है।

-कालाबाजारी अपने पैर पसार रही
जहां चाहे तम्बाकू, सिगरेट, पाउच आदि की डिलेवरी घर पहुच तक हो पा रही है वही कई अन्य दूकानेा को तक सामानो का सप्लाय किया जा रहा है। जहां तम्बाकू गुटका 10 रूपये में पूर्व में उपलब्घ हो जाया करता था वही आज इसका भाव 30 रूपये का बिक रहा है। वही पाउच व सिगरेट पर 10 से 20 रूपये तक की वृद्धि होकर बिक रहे है। जहां लॉक डाउन के तृतीय चरण में झाबुआ शहर गुजर रहा है। वही दूसरी ओर इस तरह की कालाबाजारी भी अपने पैर पसार रही है। वही व्यापारी अपने मुनाफे के लिये जगह जगह इस तरह से बढे हुये दामो में अपना व्यवसाय कर रहा है।

-रसुखदार इसी तरह नियमो की धज्जिया उडाते जायेगे
जिला प्रशासन के द्वारा हो रही कार्यवाही में कही ना कही कोई कमी जरूर दिखाई दे रही है। जिस पर से ऐसे विक्रेताओ के हौसले दिनो दिन बढते जा रहे है। जहा ऐसे लोगो पर कोई कोरोना नही ओर ना ही कोई लॉक डाउन का असर दिखाई दे रहा है। वही जिला प्रशासन की कार्यवाही में प्रश्न चिन्ह् लगाया जा रहा है। जिस पर से बडे पैमाने पर कार्यवाही होने के बाद भी अभी तक कोई असर दिखाई नही दे रहा है। वही कार्यवाही को हवा में उडाते हुये व्यापारी अपने व्यवसाय को बेखोफ  संचालित कर जगह जगह सप्लाय कर रहा है। लॉक डाउन के तहत इस तरह की लापरवाही में अब देखना यह है कि जिला प्रशासन इस ओर कोई बडी कार्यवाही करता है या फिर रसुखदार इसी तरह नियमो की धज्जिया उडाते जायेगे।


Post A Comment:

0 comments: