झाबुआ~बगैैर अनुमति के चोरी छुपे कई दुकानों और गुमटियां पर बिक रहीं चाय, ~~

कहीं वेफर बेचने की आड़ में तो,कहीं आधा शटर खोलकर चाय बनाकर बेची जा रही~~

झाबुआ। संजय जैन~~

एक तरह जहां पान-गुटखा एवं चाय-नाश्ते के ठेलगाड़ी और गुमटी व्यवसायी विधिवत् रूप से जिला कलेक्टर को आवेदन देकर उनसे उनके व्यवसाय खोलने की अनुमति देने की मांग कर रहे। इसी बीच शहर में मौका का फायदा उठाते हुए कुछ दुकानदार और गुमटी व्यवायी आधा शटर खोलकर अंदर बैठकर चाय बनाकर लोगों को आड़ में बेच रहे है,तो कुछ दुकानदार और टी-स्टाल के संचालक अपनी दुकान के बाहर कुरकरे और चिप्स के वेफर टांगकर उसकी आड़ में भी चाय बना-बनाकर बेच रहे है। प्रशासन को इस ओर ध्यान देकर इन पर कार्रवाई किए जाने की आवश्यकता है।


-चाय बना-बनाकर बेच रहे -बाहर कुरकरे और चिप्स ,वेफर टांगकर उसकी आड़ में 

जिला कलेक्टर प्रबल सिपाहा द्वारा लॉकडाउन-04 में सुबह 8 से शाम 4 बजे तक जिन दुकानों का चयन किया है,उन्हें ही अपनी दुकाने खोलना है। जिन दुकानों पर प्रतिबंध लगाया है,उन्हें अपना व्यवसाय खोलने की अनुमति नहीं है। बावजूद ऐसे कई व्यवसायी प्रशासन के नियमों की अनदेखी करते हुए अपना व्यवसाय चोरी-छुपे खोल रहे है। सुबह 8 से लेकर शाम 4 बजे तक प्रतिबंधित व्यवसायी भी अपनी दुकानों का आधा शटर खोलकर व्यवसाय कर रहे है। हम यहां चाय व्यवसाईयों की बात कर रहे है, जिन्हें फिलहाल कलेक्टर द्वारा छूट नहीं दी गई है। बावजूद वे अपनी आधा दुकान, दुकान का एक किमाड़ खोलकर या दुकान-गुमटी की आधी शटर खोलकर अंदर बैठकर चाय बना रहे है और लोगों को दे रहे है। कई दुकानों के आगे वेफर्स लगा दिए है और अंदर चाय बनाई जा रहीं है।

-इन दुकानों पर दिखा उल्लंघन

हमने जब शहर के बाजार में जाकर देखा, तो सिद्धेश्वर कॉलोनी में कॉलोनी के प्रवेश मार्ग पर जहां सभी गुमटियां लगती है, वहां एक टी-स्टॉल की गुमटी के संचालक द्वारा गुमटी का आधा शटर खोलकर अंदर चाय बनाकर लोगों को दी जा रहीं थी। इसी प्रकार जनपद पंचायत के पास से अंदर जाने वाली गली में एक व्यवसायी भी ऐसा करता देखा गया। वहीं बीच बाजार में रूनवाल बाजार से राधाकृष्ण मार्ग के प्रवेश पर ही चौराहे पर स्थित एक टी-स्टॉल की दुकान पर बाहर कुरकुरे-चिप्स लगे थे और किमाड़ के अंदर चाय बनाकर दी जा रहीं थी।


-कार्रवाई करेंगे....

आपके द्वारा मुझे अवगत करवाया है, मै दिखवाता हूॅ।

...........एलएस डोडिया, सीएमओ, नगरपालिका कार्यालय झाबुआ।


चाय दुकान एवं चाय गुमटी व्यवसाइयों को कलेक्टर महोदय द्वारा आंशिंक छूट में फिलहाल दुकाने खोलने की अनुमति नहीं दी गई है या चाय बेचने की अनुमति नहीं है। आपके द्वारा जानकारी दी गई है, कार्रवाई करवाते है।

.........डॉ. अभयसिंह खराड़ी, एसडीएम, झाबुआ।


Post A Comment:

1 comments:

  1. Yah Khabar sahi hai Logon ke upar kaarvayi ki Jaaye kharari Sahab
    thanks

    ReplyDelete