बड़वानी~न्यायाधीशों ने भी प्रवासी मजदूरो को वितरित किया खाद्य पदार्थ ~~

बड़वानी / कोरोना संक्रमण काल में महाराष्ट्र एवं गुजरात से अपने राज्य लौट रहे उत्तरप्रदेश एवं बिहार के मजदूरो को न्यायाधीशो ने भी बड़ी बिजासन पहुंचकर जहाॅ उन्हें खाद्य सामग्री वितरित की, वही छोटे बच्चों को चाॅकलेट भी दिया ।
जिला सत्र न्यायाधीश श्री रामेश्वर कोठे से प्राप्त जानकारी अनुसार सालसा जबलपुर के निर्देश पर कोरोना संक्रमण काल में महाराष्ट्र व गुजरात की ओर से मध्य प्रदेश में तथा मध्य प्रदेश से होकर अन्य राज्यों में जा रहे प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए बड़ी बिजासन में  जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के माध्यम से सहायता डेस्क स्थापित किया गया है। इस सहायता डेस्क के माध्यम से बुधवार को आने वाले मजदूरो को उक्त खाद्य सामग्री का वितरण तहसील विधिक सेवा समिति सेंधवा के न्यायाधीश श्री जफरखान, पैनल अभिभाषक श्री मयूर गर्ग, पैरा लीगल वालंटियर श्री सचिन पाटीदार, श्री मनीष गुप्ता , सुश्री निधि शर्मा, सुरेश बडोले तथा सेंधवा  न्यायालय के कर्मचारीयो और जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के कर्मचारियों के सहयोग से किया गया। उन्होने बताया कि इसके साथ ही इन लोगो ने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की विभिन्न योजनाओं की भी जानकारी देकर मजदूरो को बताया कि यदि उनकी समस्या का निवारण नही होता तो  वे टोल फ्री नंबर 15100 पर भी अपनी समस्या दर्ज करा सकते है।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव श्री हेमन्त जोशी ने बताया कि सालसा के निर्देश पर यह अभियान एक सप्ताह तक चलाया जायेगा । जिसके तहत प्रातःकाल आने वाले श्रमिको को नास्ते के रूप में सेव, परमल, चने के पैकेट, बिस्किट पैकेटो का एवं उनके बच्चों को बिस्किट के पैकेट के साथ - साथ चाॅकलेट का भी वितरण किया जायेगा।  उन्होने बताया कि इसके साथ पेरालीगल वालेंटियर जिला प्रशासन एवं स्वयं सेवी संस्थाओं द्वारा किये जा रहे कार्यो में भी सहयोग करेंगे । जिससे इन मजदूरों को वितरित की जा रही सेवाए एवं सुविधाए और त्वरित रूप से मिल सके ।


Post A Comment:

0 comments: