बड़वानी~छूट का उपयोग करें सावधानी से बिना मास्क के न निकले घर से बाहर~~

बड़वानी  / लाॅक डाउन में मिली छूट का उपयोग सभी लोग पूरी सावधानी एवं एहतियार्थ रखकर करें, बाहर निकलते समय सभी लोग अपने मुंह पर मास्क लगाये एवं सोशल डिस्टेंस का पालन करें । जिससे हमें एवं दूसरे को किसी प्रकार की असुविधा न होने पाये ।
सांसद श्री गजेन्द्रसिंह पटेल की अध्यक्षता में बुधवार को सम्पन्न डिस्ट्रीक मैनेजमेंट समिति की बैठक में तय किया गया कि राज्य शासन द्वारा लोगो को दी गई छूट को पूरे जिले में लागू किया जाये । किन्तु इस दौरान सुनिश्चित कराया जाये कि रात्रि 7 से सुबह 7 बजे तक कोई भी बाहर न निकले । वहीं खुलने वाली दुकानो से खरीदी-बिक्री के समय दुकानदार एवं ग्राहक अनिवार्य रूप से मुंह पर मास्क लगाये हो एवं सोशल डिस्टेंस का पालन कर रहे है।
बैठक के दौरान कलेक्टर श्री अमित तोमर एवं पुलिस अधीक्षक श्री डीआर तेनीवार ने बताया कि जिले में कंटेनमेंट क्षेत्र को छोड़कर सम्पूर्ण स्थानो पर दुकाने पूर्व के समान खुलेंगी । इस दौरान यदि किसी ने मुंह पर मास्क नही लगाया होगा या सोशल डिस्टेंस का पालन नही कर रहा होगा तो उसके विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी । वही यदि किसी ने सार्वजनिक स्थान पर थूका तो उसको भी दण्डित किया जायेगा एवं जुर्माना वसूलने की कार्यवाही की जायेगी ।
बैठक के दौरान तय किया गया कि ग्रामीण क्षेत्रो में बाहर से लौट रहे श्रमिको का होम क्वारेंटाइन अवधि पूर्ण हो जाने पर उन्हें अधिक से अधिक रोजगार मुहैया कराया जाये । इसके लिये मनरेगा से अधिक से अधिक कार्यो की स्वीकृति कराकर रखी जाये, जिससे मांग आते ही इन्हें प्रारंभ करवाया जा सके ।
बैठक के दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री मनोज सरियाम ने भी मनरेगा के तहत चल रहे कार्यो की जानकारी से उपस्थितो को अवगत कराया । वहीं जिला आपूर्ति अधिकारी श्री बीके कोष्टा ने गरीबो को वितरित खाद्यान्न एवं समर्थन मूल्य पर चल रहे खरीदी कार्य की जानकारी प्रस्तुत की ।


Post A Comment:

0 comments: