*भिण्ड~भाजपा की कठपुतली बनकर काम न करे एसपी- डॉ गोविन्द सिंह*~~

*बीजेपी के छुटभैये नेताओ के कहने पर न चले एसपी-हेमन्त कटारे*~~

भिण्ड से गिर्राज बौहरे की रिपोर्ट~~

भिण्ड में आज कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के आयोजन किया इस दौरान लहार विधायक डॉ गोविंद सिंह, और अटेर से कांग्रेस के पूर्व विधायक हेमंत कटारे ने बीजेपी पर कई गंभीर आरोप लगाये साथ ही भिण्ड पुलिस अधीक्षक पर भी रेत के अवैध धंधे चलाने, वसूली कराने और बीजेपी नेताओं के दबाव में काम करने का आरोप लगाया है, डॉ गोविंद सिंह ने पुलिस अधीक्षक को बीजेपी की कठपुतली बताया है।
दरअसल भिण्ड जिले में घट रहे ताज़ा हालात चाहे वह कांग्रेस से जुड़े लोगों पर केस दर्ज होने के मामले या लगातार रेत के अवैध उत्खनन को लेकर आज सभी मतभेद एक तरफ रख एकता के साथ कांग्रेसियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के आयोजन किया, इस दौरान मौजूद रहे लहार विधायक डॉ गोविंद सिंह, अटेर के पूर्व विधायक हेमंत कटारे और जिला अध्यक्ष जय श्रीराम बघेल ने बीजेपी सरकार और नेताओं पर जमकर आरोपो की झड़ी लगाई, डॉ गोविंद सिंह ने कहा कि लगातर क्षेत्र में कांग्रेसियों को निशाना बनाते हुए पुलिस पर दबाव बनाकर बीजेपी नेता कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं पर झूठे मामले दर्ज करवा रहे हैं। साथ ही उन्होंने जिले में चल रहे रेत के अवैध उत्खनन के खेल को लेकर एसपी पर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि कल ही पुलिस को चेतवनी दी है, जब मंत्री था तब भी जिले में रेत का अवैध उत्खनन चल रहा था, जब उसे रोकने में नाकाम हुए तो सरकार से खिलाफत कर जनता से माफी मांगी थी, आज भी हम अपनी आवाज उठाने में पीछे नही हटेंगे।
एसपी को खुली चुनौती
डॉ गोविंद सिंह ने कहा कि उन्होंने एसपी और मुख्यमंत्री दोनो को साफ कह दिया है कि अगर ये सिलसिला ऐसे ही चला तो मेरी चुनौती है कि कोई नेता हो या प्रशाशनिक अधिकारी कर्मचारी, भिण्ड की जनता इसे बिल्कुल बर्दास्त नही करेगी और उनका रहना, सोना खाना सब हराम कर देंगे। प्रजातंत्र में अधिकारी जनता के नौकर हैं उन्हें उसी तरह रहना चाहिए। वहीं रेत के अवैध धंधे में संलिप्तता को लेकर अब तक एसपी पर कार्रवाई न होने के सवाल पर भी लहार विधायक ने कहा कि जब सरकार खुद शामिल है तो को कार्रवाई करे, मेरे हिसाब से  शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हैं क्यों अब तक इस पर अंकुश नही लगा कार्रवाई नही कर पाए।

वहीं पूर्वमंत्री ने कहा कि वे किसी तरह की कार्रवाई के पक्ष में नही रहते वे ऐसे अधिकारियों को दुरुस्त करने में विश्वास रखते हैं, उनका मानना है कि अगर अधिकारी भ्रस्ट है तो कार्रवाई के बाद जहां जाएगा वहां भ्रस्टाचार करेगा इसलिए हम उसे यहां से सुधार कर ही भेजेंगे, गोविंद सिंह का इशारा पुलिस अधीक्षक नगेन्द्र सिंह पर था।
बीजेपी के छुटभैये नेताओ के कहने में न चले एसपी।
डॉ सिंह ने कहा कि एसपी बीजेपी के छुटभैये नेताओं के कहने में न चले, उनके इशारे पर नाचने का काम न करें। आज तो सबनकाम चल रहे है लेकिन जब कोई अधिकारी फास्ट है तो यही बीजेपी वाले हाथ खड़े कर देते है। ये पूर्व के कई अधिकारी भुगत चुके हैं।

डीआईजी का किया धन्यवाद
लहार विधायक डॉ सिंह ने चंबल रेंज डीआईजी की लगातार कार्रवाई को लेकर धन्यवाद देते हुए कहा कि ये कार्रवाइयां रेठ पर अंकुश लगाने के लिए चलती रहनी चाहिए लेकिन सिर शुरुआत में दिखावे के लिए न होक रह जाएं। साथ ही उन्होंने कहा कि अब तक किसी का ध्यान गोहद क्षेत्र पर नही है यह डिरमन, पिपरसाना और डांग पहाड़ के पास दो गांव में करोड़ो का पत्थर अवैध रूप से तोड़ कर चोरी कर यूपी ले जाया जा रहा है भिण्ड जिले की करोड़ो की खनिज संपदा बिना रॉयल्टी चोरी की जारही है, जिसपर अभी तक किसी का ध्यान नही है,इस पर भी रोक लगनी चाहिए।

इधर आवेश में आकर हेमन्त कटारे ने भाजपा विधायक अरविन्द भदौरिया के डीएनए पर ही सवाल खड़े करते हुए उन पर तल्ख़ टिप्पणी करते हुए कहा कि जो व्यक्ति महिलाओं पर मामले दर्ज करवा रहा है वह क्षत्रिय नहीं हो सकता इसके लिए उनके डीएनए की जाँच की जानी चाहिए
अटेर से कांग्रेस के पूर्व विधायक हेमंत कटारे ने भी बीजेपी विधायक अरविंद भदौरिया को आड़े हाथ लिया उन्होंने कहा कि अटेर क्षेत्र में कांग्रेसी कार्यकर्ता और नेताओं पर झूठे मुकदमे दर्ज कराना, उनके घर की महिलाओं पर केस कराना कायरता है एक क्षत्रिय ऐसा कभी नही कर सकता। वही पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी के छुटभैये नेताओ के दबाव में केस दर्ज कर रहे है लेकिन झूठे मुकदमे दर्ज करने से पहले सही व्याख्या तो बनानी चाहिए थी, नकल के लिए भी अक्ल की जरूरत होती है लेकिन ये इतने मूर्ख है कि इनको नकल की भी अकल नही है।  साथ ही कहा कि जनता उपचुनाव में इन्हें जवाब देगी , एक्का दुक्का सीट छोड़ कर सभी सीटें कांग्रेस के पास वापस आएंगी।


Post A Comment:

0 comments: