*कुक्षी~मुख्यमंत्री की मंशा पर खरे उतरते दिखाई दे रहे है आईएएस विवेक कुमार* ~~

*सत्येंद्र मिश्रा कुक्षी*~~

कुक्षी धार-  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा जिले के कुक्षी में कोरोना हाट स्पॉट को खत्म करने की जिस जबाबदारी के साथ आईएएस एसडीएम विवेक कुमार को भेजा है वे मुख्यमंत्री के उस मिशन पर कामयाब होते नजर आ रहे है।
एसडीएम विवेक कुमार की कार्यशैली से नगर में कोरोना संक्रमण पर तेजी से लगाम लगना शुरू हो गई है ।एसडीएम ओर उनकी टीम तहसीलदार सुनील कुमार डावर सहित पूरे प्रशासनिक अमले के साथ स्वास्थ्य विभाग भी लगातार कुक्षी शहर की व्यवस्थाओं को लेकर पूरी तरह से सक्रिय है।
एसडीएम विवेक कुमार कुक्षी मे पदभार ग्रहण करने के साथ ही कुक्षी शहर को लेकर पूरी तरह से गंभीर नजर आए उन्होंने शहर में कदम रखते ही  शहर का भ्रमण किया गया ओर उसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक दूसरे दिन कोरोना की चैन को ढूंढने के लिए क्वॉरेंटाइन का निरीक्षण गरीबों के हितों को ध्यान में रखकर राशन दुकान का निरीक्षण किसानों के लिए मंडी का निरीक्षण तत्काल शुरू कर दिया। जब विवेक कुमार ने कुक्षी का प्रभार ग्रहण कीया तब शहर की स्थिति चिंतनीय  थी पदभार ग्रहण करने के बाद दूसरे दिन अचानक शहर के 10 व्यक्तियों के संक्रमित होने की खबर आई जो कि आईएस एसडीएम  के लिए किसी चुनौती से कम नहीं थी  परन्तु बिना विचलित हुए लगातार अपनी टीम के प्रयासों के माध्यम से कुक्षी शहर को फिर से सामान्य शहर में लाते हुए  उनके द्वारा अपने कर्मचारियों का उत्साहवर्धन करते हुए लगातार स्थिति पर नजर रखे हुए है।
  एसडीएम ने जब  देखा शहर में स्वास्थ्य व्यवस्था ओर संसाधनों  के अभाव में अनेक लोग सेम्पलिंग से वंचित है तो कुक्षी शहर में ही अब तहसील मुख्यालय पर ही सैंपल  टीम को तैयार कर दी और अब एक कदम आगे बढ़ाकर इन सेम्पलीग को ब्लॉक मुख्यालय पर ही इसकी जांच हो जाएगी।
  एसडीएम एवं स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर नरेंद्र पवैया ने कुक्षी क्षेत्र की कमान संभाली थी तब यहां की स्थिति काफी विकट दिखाई दे रही थी पूरा शहर भयभीत  दिखाई दे रहा था लेकिन बीएमओ डॉक्टर नरेंद्र पवैया के सराहनीय प्रयासों से लगातार स्वास्थ्य विभाग सुधार के कार्य देखे जा रहे हैं और अब स्वास्थ्य विभाग की बेहतर व्यवस्था देखी जा रही है।कुल मिलाकर कम समय बेहतर यवस्था देने में लगे हुए है एसडीएम विवेक कुमार।


Post A Comment:

0 comments: