अंजड~रोड किनारे गड्ढा खोदकर छोड़ दिया~~

हादसे को न्योता दे रहा रोड किनारे का गढ्ढा~~

सतीश परिहार अंजड~

अंजड--पाइप लाइन मे विस्तार के लिए पिछले एक सप्ताह पहले नगर के बस स्टेशन पर लंबा गड्ढा खोदा था लेकिन यह कार्य कई दिनों से बंद है। गड्ढा खोदाई कर मिट्टी और पत्थरों को सड़क किनारे गैर जवाबदेही पुर्वक डाल दिया है। यातायात के दबाव के चलते इस गढ्ढे में पैदल राहगीरों, बाइक चालकों सहित बडे वाहनों के गिरने का डर बना हुआ हैं। वहीं दुरसंचार विभाग ने पाइप लाइन खुदाई में कटी केबल को जोडा गया है लेकिन इस जानलेवा गढ्ढे को बंद करने के लिए जवाबदार नहीं जागे है। 
नगर अंजड सार्वजनिक सुलभ शौचालय के सामने खोदे गए गड्ढे में अंजड कि युवती बाइक चलाते हुए गिरने से बाल-बाल बची। वही इस गड्ढे में एक मवेशी भी गिर गया था। जिसे आसपास के लोगों की मदद से बाहर निकाला गया। इस तरह दुरसंचार विभाग द्वारा अधूरे कार्यों से छोड़े गए गड्ढे परेशानी का सबब बना हुआ है। कभी भी अनहोनी घटना घट सकती है।
अनहोनी का इंतजार
स्थानीय लोगों ने कहा कि लगता है प्रशासन किसी अनहोनी घटना का इंतजार कर रहा है। स्थानीय रहवासी और यहां से गुजरने वाले लोगों ने शासन से गुहार लगाते हुए अधूरे कार्यों को पूरा करते हुए गड्ढे की भराई करने की मांग की है।
नगर अंजड के युवा व्यावसाई दिपक व्यास ने बताया कि व्यस्तता वाले मार्ग के किनारे गड्ढा खोद कर छोड़ दिया गया है। जो कि यहां से गुजरने वालों के लिए सिरदर्द बना हुआ है, कभी भी कोई बडी घटना घट सकती है,इससे टेलीफोन विभाग कि लापरवाही दिख रही है।

वहीं दुरसंचार निगम के कर्मचारियों से खोदे गढ्ढे को पाइप लाइन डालने वाले ठेकेदार को जिम्मेदार ठहरा रहै है। 

दुरसंचार विभाग के

लाइनमेंन दिपक किराडे से कारण पुछने पर बताया कि---

उक्त गढ्ढा अभी तक नहीं भरने का कारण पुछने पर उन्होंने बताया कि..

बस स्टैड पर खुदाई करने के दौरान खुदाई करने से दुरसंचार विभाग की टेलीफोन केबल काट दीं थी, जिसे हमने बाद में रिपेयरिंग कर दिया है, पाइप लाइन डालने वाले ठेकेदार द्वारा बताया जा रहा है कि उनकी जेसीबी मशीन खराब होने से यह गढ्ढा अभी तक बंद नहीं किया गया है। जल्द ही उसे बंद किया जायेगा।


Post A Comment:

0 comments: